क्‍या आप जानते हैं? आज रिलीज होंगी एक साथ चार फिल्‍में

मुम्‍बई। 19 मई 2017, दिन शुक्रवार। आज एक साथ चार बड़ी फिल्‍में रिलीज होने जा रही हैं। जी हां, इस शुक्रवार हाफ गर्लफ्रेंड, हिंदी मीडियम, जट्टू इंजीनियर और करसनदास पे एंड यूज एक साथ रिलीज होंगी।

श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर अभिनीत हाफ गर्लफ्रेंड एक रोमांटिक फिल्‍म है, जो चेतन भगत लिखित उपन्‍यास हाफ गर्लफ्रेंड के माधव झा और रिया सोमानी के जीवन को पर्दे पर उतारेगी। फिल्‍मकार मोहित सूरी 13 साल लंबी एक प्रेम कहानी को हाफ गर्लफ्रेंड के रूप में पर्दे पर पेश करेंगे।

इरफान ख़ान और सबा कमर अभिनीत फिल्‍म हिंदी मीडियम एक हास्‍य व्‍यंगात्‍मक फिल्‍म है, जो हंसते हंसते मौजूदा शिक्षा प्रणाली को आइना दिखाने की कोशिश है। फिल्‍म के केंद्र में एक परिवार है, जो अपने बच्‍चे को अंग्रेजी मीडियम स्‍कूल में डालना चाहता है।

डेरा सच्‍चा सौदा संत गुरमीत राम रहीम सिंह अभिनीत फिल्‍म जट्टू इंजीनियर एक हास्‍य फिल्‍म है, जो एक गंदे मटैले गांव के एक आदर्श गांव में बदलने की कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। इस फिल्‍म को ग्रामीण क्षेत्र में शूट किया गया है और यह फिल्‍म केवल 15 दिनों में शूट हुई है।

मयूर चौहान और दीक्षा जोशी अभिनीत गुजराती फिल्‍म करसनदास पे एंड यूज एक हास्‍य और रोमांटिक फिल्‍म है, जो एक असाधारण प्रेमी युगल के इर्दगिर्द घूमेगी। इस फिल्‍म में सार्वजनिक शौचालय चलाने वाले लड़के को एक उच्‍च वर्ग की लड़की से प्रेम हो जाता है और सीधी सपाट चल रही कहानी यू टर्न लेती है।

दिलचस्‍प बात तो यह है कि 19 मई 2017 को रिलीज होने वाली चारों फिल्‍में कहीं न कहीं सामाजिक चेतना से जुड़ी हुई हैं। हाफ गर्लफ्रेंड इंग्‍लिश न आने के कारण महसूस होने वाली लज्‍जा पर कड़ा प्रहार करती है। वहीं, हिंदी मीडियम भारत की मौजूदा शिक्षा प्रणाली पर कटाक्ष करती है। जट्टू इंजीनियर आदर्श गांव और स्‍वच्‍छता के मुद्दे को उठाती है। गुजराती फिल्‍म करसनदास पे एंड यूज घर घर शौचालय की अहमियत और जाति मतभेद को अपने तरीके से पेश करती है।

बता दें कि जट्टू इंजीनियर हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थान में हिंदी मीडियम, हाफ गर्लफ्रेंड के व्‍यवसाय को प्रभावित कर सकती है। वहीं, गुजराती फिल्‍म करसनदास पे एंड यूज गुजरात में हिंदी फिल्‍मों के व्‍यवसाय पर असर डाल सकती है।

Leave a Reply