नामकरण की दयावंती मेहता उर्फ अभिनेत्री रीमा लागू का देहांत

मुम्‍बई। छोटे और बड़े पर्दे की खूबसूरत और प्रतिभावान अदाकारा रीमा लागू का देहांत हो गया। स्टार प्‍लस के धारावाहिक नामकरण की दयावंती मेहता उर्फ रीमा लागू का देहांत गुरूवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से हुआ।

59 वर्षीय अभिनेत्री रीमा लागू को गुरूवार सुबह सवा तीन बजे के आस पास छाती में दर्द हुआ और उनको तत्‍काल स्‍थानीय कोकिलाबेन अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर अभिनेत्री ने अंतिम सांस ली।

राजश्री प्रोडक्‍शन हाउस की कई सुपर डुपर हिट फिल्‍मों में सलमान खान की मां की भूमिका निभाने वाली रीमा लागू इनदिनों स्‍टार प्‍लस के लोकप्रिय धारावाहिक नामकरण में दयावंती मेहता का दबंग किरदार अदा कर रही थीं। रीमा लागू के देहांत की ख़बर से मायानगरी के लोग ही नहीं, बल्‍कि नामकरण के प्रशंसक भी बुरी तरह सदमे में हैं।

जानकारी मुताबिक अभिनेत्री का अंतिम संस्‍कार मुंबई में किया जाएगा। रीमा लागू अपनी बेटी मृणमयी के साथ रह रही थीं, जो खुद भी एक अभिनेत्री हैं।

गौरतलब है कि अभिनेत्री रीमा लागू का जन्‍म 1958 में हुआ था। रीमा लागू मराठी अदाकारा मंदाकनी भादभाड़े की बेटी हैं। रीमा लागू का फिल्‍म वास्‍तव में संजय दत्‍त की मां वाला किरदार दर्शकों के आज भी रौंगटे खड़े करता है।

Leave a Reply