क्‍या आप जानते हैं? फिल्‍म बाहुबली 2 के इस सीन के पीछे का सच

0
467

मुम्‍बई। आज बॉलीवुड नेपथ्‍य में बात करेंगे दक्षिण भारत में बनीं फिल्‍म बाहुबली 2 के उस खूबसूरत सीन की, जिसमें महारानी शिवगामी (राम्‍या कृष्‍णन) महष्‍मिती की प्रजा से नवजात बाहुबली महेंद्र को रूबरू करवाते हुए उसको महिष्मति का उत्‍तराधिकारी घोषित करती हैं।

दरअसल, इस सीन की शूटिंग, जो केरल में चल रही थी, के वक्‍त फिल्‍मकार एसएस राजामौली एक नवजात बच्‍चे की तलाश में थे, जो लड़का हो। मगर, शूटिंग के दौरान एसएस राजामौली को कोई नवजात बच्‍चा नहीं मिला, जो लड़का हो।

श्रीदेवी को ऑफर हुआ बाहुबली में शिवगामी का किरदार, लेकिन...

ऐसी मुश्‍किल स्‍थिति में फिल्‍मकार एसएस राजामौली की मदद एक 18 दिन की प्‍यारी सी बच्‍ची ने की, जो प्रोडक्‍शन एग्‍जीक्‍यूटिव वल्‍सलन की बेटी हैं। इस बच्‍ची के साथ फिल्‍मकार एसएस राजामौली ने पांच दिन शूटिंग की।

नया कीर्तिमान स्‍थापित, 1000 करोड़ के पार पहुंची बाहुबली 2

एक और दिलचस्‍प बात, जो शायद आपको पता नहीं होगी कि बाहुबली महेंद्र को बचाने के लिए फिल्‍म बाहुबली में शिवगामी नदी में कूद जाती हैं। इस सीन में शिवगामी का हाथ पानी से बाहर बाहुबली महेंद्र को उठाए हुए नजर आता है।

असल में, उस सीन को एक खाली पानी की बोतल के साथ शूट किया गया था। और बाद में, उस बोतल को बच्‍चे में बदलने का काम Makuta VFX ने किया था।