आमिर खान ने चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला

0
267

मुम्‍बई। जी हां, अभिनेता आमिर खान अभिनीत दंगल चीन में रिलीज हो चुकी है। फिल्‍म दंगल ने पहले ही दिन चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कलेक्‍शन के साथ आमिर खान की पिछली फिल्‍म पीके का रिकॉर्ड ध्वस्‍त कर दिया।

गौरतलब है कि फिल्‍म दंगल को चीन में लगभग 9000 स्‍क्रीनों पर रिलीज किया गया है।

जानकारी के अनुसार 5 मई 2017 को चीन में रिलीज हुई फिल्‍म दंगल ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर लगभग 20.65 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया। चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर पहले ही दिन इतने बड़े आंकड़े को अभी तक किसी भी भारतीय फिल्‍म ने नहीं छूआ।

 

आमिर खान की पिछली फिल्‍म पीके ने भी बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन लगभग 6 करोड़ का कलेक्‍शनक किया था, जो चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्‍शन करने में सफल रही थी।

यदि चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर दंगल को लेकर ऐसा ही क्रेज बना रहता है, तो आमिर खान अभिनीत यह फिल्‍म चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर कलेक्‍शन का नया मील पत्‍थर स्‍थापित करेगी।

हालांकि, चीनी बॉक्‍स ऑफिस पर कलेक्‍शन आंकड़ों को लेकर मतभेद हैं। तरुण आदर्श के अनुसार फिल्‍म दंगल ने 13.19 करोड़ का कलेक्‍शन किया जबकि केआरके बॉक्‍स ऑफिस की एक रिपोर्ट के अनुसार दंगल ने 16 करोड़ का कलेक्‍शन किया। वहीं, रमेश बाला के अनुसार फिल्‍म दंगल ने पहले दिन चीन में 15 करोड़ का कलेक्‍शन किया।