जानिये, क्‍या कहते हैं फिल्‍म मेरी प्‍यारी बिंदू के पांच चैप्‍टर?

0
243

मुम्‍बई। यशराज फिल्‍मस ने अपनी अगली फिल्‍म मेरी प्‍यारी बिंदू के ट्रेलर को पांच चैप्‍टरों के रूप में रिलीज किया, जिसका पांच चैप्‍टर 7 अप्रैल 2017 को रिलीज हुआ। हालांकि, इससे पहले रेड चिल्‍लीज डियर जिंदगी के ट्रेलर को भी टेक नंबर सीरीज में रिलीज कर चुका है।

मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टर नंबर वन – समोसा और चट्टनी
इस चैप्‍टर में अभिमन्‍यु (आयुष्‍मान खुराना) की आवाज सुनाई देती है, जो बिंदू के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बता रहा है। बैकग्राउंड बज रहा गीत और संगीत प्रभावित करता है। दोनों बाल कलाकारों की कैमिस्‍ट्री देखने लायक है। दोनों बाल कलाकारों ने बेहतरीन हाव भाव दिए हैं।

मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टर नंबर दो – गब्‍बर और सांभा
इस चैप्‍टर में बिंदू (परिणीति चोपड़ा) और अभिमन्‍यु (आयुष्‍मान खुराना) युवावस्‍था में हैं। चालाक बिंदू भोले भाले और लट्टू अभि का खूब फायदा उठाती है। अभि खुद को सांभा और बिंदू को गब्‍बर कहता है। बिंदू की लाइफ का एक ही फंडा है कि जिंदगी पिघलती हुई आइसक्रीम है, यदि टेस्‍ट नहीं की तो वेस्‍ट हो जाएगी। इस चैप्‍टर में आयुष्‍मान की मासूमियत और परिणीति की खूबसूरती निखरकर बाहर आती है।

मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टर नंबर 3 – कलकत्‍ते की मैडोना
इस चैप्‍टर में अभिमन्‍यु बिंदू को कलकत्‍ते की मैडोना करार देते हैं। इस चैप्‍टर में बिंदू को गायिका बनने का भूत सवार होता है। हालांकि, मेरी प्‍यारी बिंदू का यह चैप्‍टर थोड़ा सा कम मजेदार है क्‍योंकि कहीं कहीं परिणीति चोपड़ा की ओवर एक्‍टिंग दिल तोड़ती है।

मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टर नंबर 4 – बिंदू वर्सेस मां
इस चैप्‍टर में अभि की मां की एंट्री होती है, जो अपने बेटे के चाल चलन को भांप चुकी है। मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टर नंबर 4 काफी मजेदार है। इस चैप्‍टर में दो रिंग बजने पर अभि की मां का रिएक्‍शन, बिंदू का तमिल में संवाद बोलना, कुत्‍ते को देखकर अभि की प्रतिक्रिया मजेदार है।

मेरी प्‍यारी बिंदू का चैप्‍टन नंबर 5 – मिक्‍स टेप
इस चैप्‍टर में अभि और बिंदू दोनों अपने जीवन के खूबसूरत पलों को गीतों के जरिये संभालकर रखना चाहते हैं और एक मिक्‍स टेप बनाते हैं। इस चैप्‍टर में अभि बताता है कि बिंदू को सब कुछ अधर में छोड़ने की आदत है और इस आदत को अभि कभी भांप न सका। अंत बिंदू अभि को भी अधर में छोड़कर चली गई। इस चैप्‍टर के बैकग्राउंड में बच रहे गाने काफी अच्‍छे लगते हैं। बाकी तो ठीक ठाक है।

मेरी प्‍यारी बिंदू के पांच चैप्‍टर देखने के बाद महसूस होता है कि फिल्‍म मेरी प्‍यारी बिंदू दर्शकों को अधिक बोर नहीं करेगी। फिल्‍म में मनोरंजन करने लायक मसाला है, विशेषकर अभि का परिवार, जो दो रिंग वाली से काफी परेशान चल रहा है क्‍योंकि इस दो रिंग वाली के चक्‍कर में अभि पड़ा हुआ है।

जानकारी के अनुसार मेरी प्‍यारी बिंदू के 5 चैप्‍टर तैयार किए गए हैं, जो शायद काफी हैं। वरना, तो चैप्‍टर के चक्‍कर में पूरी फिल्‍म ही रिलीज हो जाएगी।

12 मई 2017 को रिलीज होने जा रही इस फिल्‍म से काफी उम्‍मीदें की जा रही हैं क्‍योंकि परिणीति चोपड़ा की कमबैक फिल्‍म है।