बाहुबली 2 के बाद इन फिल्‍मों से है बड़े धमाके की उम्‍मीद

0
252

फिल्‍मकार एसएस राजामौली निर्देशित फिल्‍म बाहुबली 2 ने बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़ तोड़ कमाई करने के साथ साथ भारतीय सिनेमा को तकनीकी रूप से भी एक नये स्‍तर पर पहुंचा दिया है। भारतीय सिने जगत में इतने महंगे बजट की फिल्‍म बनाना अपने आप में किसी चुनौती से कम नहीं है।

हालांकि, हिंदी फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली की फिल्‍में भव्‍य सेटों के लिए जानी जाती हैं। मगर, एसएस राजामौली ने संजय लीला भंसाली के स्‍तर से भी आगे जाकर हॉलीवुड की बड़ी बड़ी फिल्‍मों की टक्‍कर दी है।

जैसा कि हम जानते हैं कि फिल्‍म बाहुबली 2 में कंप्‍यूटर जनिक ग्राफिक्‍स का जमकर इस्‍तेमाल किया गया है, जो पर्दे पर भारतीय सिनेमा प्रेमियों को अद्भुत अनुभव करवाते हैं।

यदि आपको बाहुबली 2 देखकर मजा आ गया तो आपके लिए खुशख़बर यह है कि आने वाले कुछ महीनों में इस स्‍तर की कुछ अन्‍य फिल्‍में देखने को मिल सकती हैं, जिनसे भारतीय सिने जगत को काफी उम्‍मीदें हैं।

इस सूची में सबसे पहले संजय लीला भंसाली की पद्मावती आती है, जो इस साल नवंबर में रिलीज होगी। फिल्‍म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्‍म एतिहासिक पृष्‍ठभूमि पर आधारित होगी और फिल्‍म को भव्‍य बनाने के लिए डेढ़ सौ करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

दूसरी फिल्‍म अक्षय कुमार और रजनीकांत अभिनीत फिल्‍म 2.0 है, जो साइंस फिक्‍शन फिल्‍म है। पहले यह फिल्‍म दीवाली पर रिलीज होने वाली थी। फिल्‍म को तकनीकी रूप से और सशक्‍त बनाने के लिए इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। हाल ही में फिल्‍म निर्माता की ओर से जारी किए बयान के अनुसार फिल्‍म के विजुअल इफेक्‍ट्स पर अमेरिका में बड़े पैमाने पर काम चल रहा है। ऐसे में, विश्व भर में फिल्म प्रदर्शित करने के लिए 25 जनवरी 2018 को चुना गया है।

तीसरी फिल्‍म यशराज फिल्‍म्‍स की ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍थान है, जिसमें आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन पहली बार स्‍क्रीन शेयर करने जा रहे हैं। इस फिल्‍म को भी बड़े पैमाने पर शूट करने की तैयारी चल रही है। यह फिल्‍म अगले साल रिलीज होने की संभावना है। उम्‍मीद की जा रही है कि आमिर खान की संपूर्णता और यशराज फिल्‍म्‍स की तकनीकी क्षमता मिलकर भारतीय सिने प्रेमियों को एक अलग तरह का अनुभव करवाएंगी।

चौथी फिल्‍म अजय देवगन की सन्‍स ऑफ सरदार है, जो अगले साल रिलीज होने की संभावना है। यह मल्‍टीस्‍टार फिल्‍म होगी, जिसमें बॉलीवुड के ए स्‍टार श्रेणी के सितारे नजर आ सकते हैं और फिल्‍म युद्ध पर आधारित होगी। इसमें भी कंप्‍यूटर जनित ग्राफिक्‍स का जमकर इस्‍तेमाल किया जाएगा। वैसे अजय देवगन की पिछली निर्देशित फिल्‍म शिवाय भी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की तकनीकी खूबियों से लैस थी।

पांचवीं फिल्‍म अभिनेता शाह रुख खान की है, जो आनंद एल राय निर्देशित करेंगे। कहा जा रहा है कि इस फिल्‍म में शाह रुख खान को छोटे कद का शख्‍स दिखाया जाएगा, जिसके लिए रेड चिलीज की टीम पिछले काफी महीनों से सख्‍त मेहनत कर रही है। इस फिल्‍म में भी कंप्‍यूटर जनित ग्राफिक्‍स का भरपूर इस्‍तेमाल किया जाएगा। हालांकि, इससे पहले शाह रुख खान रा.वन जैसी साइंस फिक्‍शन फिल्‍म बनाकर एक कोशिश कर चुके हैं।

छठी फिल्‍म बाहुबली फेम प्रभास अभिनीत साहो है, जो तीन भाषाओं में रिलीज होगी। एक्‍शन ड्रामा फिल्‍म साहो पर भी निर्माता निर्देशक पानी की तरह पैसा बहाने के लिए तैयार हैं। कहा जा रहा है कि इसके लिए 150 करोड़ से ज्‍यादा का बजट रखा गया है। हाल ही में इस फिल्‍म का टीजर रिलीज हुआ है, जो काफी शानदार है।

अब देखना यह है कि बाहुबली सीरीज की फिल्‍मों जैसा रॉयल सिनेमाई अनुभव कौन सी भारतीय फिल्‍म देकर जाएगी। वैसे रजनीकांत अभिनीत फिल्‍म 2.0 और प्रभास अभिनीत साहो बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन के मामले में बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं कयोंकि यह फिल्‍में एक साथ कई भाषाओं में रिलीज होंगी।