बॉक्‍स ऑफिस पर लड़खड़ाई नाम शबाना, पहले ही हफ्ते फूली सांसें

0
342

मुम्‍बई। फिल्‍म निर्माता नीरज पांडे और अक्षय कुमार द्वारा निर्मित फिल्‍म नाम शबाना से सिने बिजनस क्‍लास को काफी उम्‍मीदें थी। कहा जा रहा था कि तापसी पन्‍नु अभिनीत नाम शबाना पिंक की तरह बॉक्‍स ऑफिस पर अंगद पैर जमा लेगी। लेकिन, हकीकत कुछ विपरीत जा रही है।

जी हां, लगभग 40 करोड़ की लागत के साथ सिने खिड़की तक पहुंची नाम शबाना पहले सप्‍ताह में केवल 27.18 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय कर पाई जबकि तापसी पन्‍नु की ही फिल्‍म पिंक ने पहले सप्‍ताह में ही 36 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय कर लिया था। इसके अलावा बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म का राष्‍ट्रीय सम्‍मान जीतने वाली नीरजा ने भी पहले सप्‍ताह में 35 करोड़ का व्‍यवसाय कर लिया था।

फिल्‍म व्‍यवसाय विश्‍लेषक तरण आदर्श के बॉक्‍स ऑफिस आंकड़ों के मुताबिक नाम शबाना ने पहले दिन 5.12 करोड़, दूसरे दिन 6.37 करोड़, तीसरे दिन 7.27 करोड़, चौथे दिन 2.54 करोड़, पांचवें दिन 2.50 करोड़, छठे दिन 1.80 करोड़ जबकि सातवें दिन 1.58 करोड़ के कलेक्‍शन के साथ 27.18 करोड़ के आंकड़े को छूआ।

हालांकि, फिल्‍म नाम शबाना को व्‍यवसाय करने के लिए एक और खाली सप्‍ताह मिल चुका है क्‍योंकि 7 अप्रैल को कोई बड़ी फिल्‍म रिलीज नहीं हुई, यदि बाहुबली को छोड़ दिया जाए। मगर, पिछले सप्‍ताह के आंकड़ों को देखकर लगता नहीं कि तापसी पन्‍नु अभिनीत फिल्‍म नाम शबाना 35 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर पाएगी।

फिल्‍म नाम शबाना को हिट लेबल के लिए 50 करोड़ के आस पास का व्‍यवसाय करना होगा क्‍योंकि इसके सैटेलाइट और संगीत अधिकार भी कोई बड़ी कीमत पर नहीं बिके।

सूत्रों की मानें तो सैटेलाइट, डिजीटल और संगीत अधिकार बिक्री से फिल्‍म निर्माताओं को 10 करोड़ से ज्‍यादा धन प्राप्‍त नहीं हो सका। इसलिए, फिल्‍म नाम शबाना को रिक्‍वरी के लिए भी 40 करोड़ के आंकड़े को तो पार करना होगा।