क्‍या बाहुबली 2 तोड़ देगी इन बॉलीवुड ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों का रिकॉर्ड?

0
327

फिल्‍म बाहुबली 2 को देखने के लिए केवल दक्षिण भारत में ही नहीं बल्‍कि पूरा भारत उत्‍सुक है, इस बात का अंदाजा तो फिल्‍म बाहुबली 2 के हिंदी ट्रेलर की लोकप्रियता से लगाया जा सकता सकता है, जिसको रिलीज होने के कुछ घंटों पश्‍चात ही लाखों बार देखा जा चुका है।

अभिनेता प्रभास, अनुष्‍का शेट्टी और राणा दग्‍गुबाटी अभिनीत फिल्‍म बाहुबली 2 का ट्रेलर देखने के बाद बाहुबली 2 को देखने की बेताबी तेजी से बढ़ेगी क्‍योंकि एसएस राजामौली की टीम ने ट्रेलर का संपादन बेहद शानदार तरीके से किया गया है।

ट्रेलर रिलीज से पहले कहा जा रहा था कि फिल्‍म बाहुबली 2 (हिंदी संस्‍करण) पहले दिन 30 करोड़ रुपये से अधिक का व्‍यवसाय करेगी। लेकिन, ट्रेलर रिलीज के बाद सिने व्‍यवसाय विश्‍लेषकों के आंकलन में फेरबदल की संभावना है और असल बात, हर कोई स्‍वयं जानना चाहेगा कि कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा?

ऐसे में सवाल उठता है कि क्‍या बाहुबली 2 पहले दिन की कमाई के मामले में बॉलीवुड की कई ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों का रिकॉर्ड तोड़ देगी?

गौरतलब है कि फिल्‍म अभिनेता शाह रुख खान अभिनीत फिल्‍म हैप्‍पी न्‍यू ईयर ने 24 अक्‍टूबर 2014 को पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर 44.97 करोड़ रुपये का जबरदस्‍त कलेक्‍शन किया। इस क्रम में दो नंबर पर अभिनेता सलमान खान की प्रेम रत्‍न धन पायो आती है, जिसने 12 नवंबर 2015 को पहले ही दिन 40.35 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय कर लिया था।

फर्स्‍ट डे बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन के मामले में सलमान खान की सुलतान (36.54 करोड़), आमिर खान की धूम 3 (36.22 करोड़), शाह रुख खान की चैन्‍ने एक्‍सप्रेस (33.12 करोड़), सलमान खान की एक था टाइगर (32.93), अजय देवगन की सिंहम रिटर्न (32.09 करोड़), आमिर खान की दंगल (29.78 करोड़) और ऋतिक रोशन की बैंग बैंग (27.54 करोड़) क्रमश: तीसरे, चौथे, पांचवें, छठे, सातवें, आठवें और नौवें पायदान पर रही।