‘सैफियन’ के दावे की कलई खोलती सैफ अली खान की ये फिल्‍में

0
348

मुम्‍बई। जैसा कि हम जानते हैं कि सैफ अली खान, कंगना रनौट और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्‍म रंगून बॉक्‍स ऑफिस औंधे मुंह गिर चुकी है। फिल्‍मकार विशाल भारद्वाज निर्देशित फिल्‍म रंगून भी अब बॉम्बे वेलवेट, आग, सावरिया, टशन, ब्‍लू की श्रेणी में आ चुकी है।

फिल्‍म रंगून के बॉक्‍स ऑफिस पर असफल होते हुए ही अभिनेता सैफ अली खान के फैन बचाव में उतर आए। और दिलचस्‍प बात तो यह है कि सैफियन ने एक आधिकारिक बयान तक जारी कर दिया, जो ट्विटर पर वायरल भी हो रहा है और अन्‍य एक्‍टर्स के फैन मजा ले रहे हैं।

सैफियन का बयान

अभिनेता सैफ अली खान के कथित फैन्‍स क्लब ने ट्विटर पर एक आधिकारिक घोषणा करते हुए लिखा है, ‘उन्‍हें पहले ही पता था कि रंगून सुपर फ्लॉप होगी। मगर, ऐसे में भी उनके स्टार सैफ अली खान ने फिल्म में काम के लिए हां कर दी थी। लेकिन सैफ अली खान का 20 मिनट का कैमियो भी फिल्म को नहीं बचा पाया क्योंकि शाहिद कपूर सबसे बुरे एक्टर हैं और कंगना रनौट जैसी घमंडी अभिनेत्री तो आज तक बॉलीवुड में नहीं हुई। इनकी वजह से सैफ अली खान का नाम एक और फ्लॉप फिल्‍म के साथ जुड़ गया।’

यदि कथित सैफियन की बात मान भी ली जाए कि यह फिल्‍म शाहिद कपूर और कंगना रनौट के कारण बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। तो ऐसे में सवाल उठता है कि सैफियन सैफ अली खान की पिछली पांच सुपर फ्लॉप फिल्‍मों की असफलता का ठीकरा किसके सिर पर फोड़ना चाहेंगे।

गो गोआ गॉन
यह फिल्‍म सैफ अली खान की होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म थी, जिसका निर्देशन राज और डीके ने किया था। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।

बुलेट राजा
इस फिल्‍म का निर्देशन पान सिंह तोमर जैसी फिल्‍म बना चुके निर्देशक तिग्‍मांशु धुलिया ने किया था। लेकिन, फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतने में पूरी तरह नाकामयाब रही।

हमशक्‍ल्‍स

साजिद खान निर्देशित हमशक्‍ल्‍स ने किसी को शक्‍ल दिखाने लायक नहीं छोड़ा था। यह फिल्‍म तो प्रोडक्‍शन लागत भी निकालने में असफल रही थी। बेचारे साजिद खान को इसके चक्‍कर में तीन साल का लंबा ब्रेक लेना पड़ गया।

हैप्‍पी ऐंडिंग
गो गोआ गॉन की तरह हैप्‍पी ऐंडिंग भी सैफ अली खान की होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म थी, और इसका निर्देशन भी राज और डीके ने किया था। फिल्‍म का हश्र तो सभी को पता ही है, इस बारे में कुछ कहने की जरूरत नहीं।

फैंटम
फिल्‍मकार कबीर खान, जो एक था टाइगर, बजरंगी भाई जान, न्‍यूयॉर्क, काबुल एक्‍सप्रेस जैसी फिल्‍में बना चुके हैं, निर्देशित फिल्‍म फैंटम ने भी बॉक्‍स ऑफिस पर कोई ज्‍यादा अच्‍छा काम नहीं किया जबकि इसी निर्देशक की फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर कलेक्‍शन के मामले में रिकॉर्ड बना रही हैं।