अब इस फिल्‍म को भी केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने दिखाया ‘अंगूठा’

0
233

चैन्‍ने। केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने मलयाली फिल्‍म निर्देशक जयन चेरियन की फिल्म ‘का बॉडीस्केप’ फिल्‍म को प्रमाण पत्र देने से इंकार कर दिया है। उधर, निर्देशक का दावा है कि वह एक साल से प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए कोशिश कर रहा था।

दरअसल, चेरियन निर्देशित फिल्‍म ‘का बॉडीस्‍केप’ में होमोसेक्शुअल रिलेशनशिप के बारे में बात की गई है और फिल्‍म हिंदू धर्म में से सबसे पूज्‍नीय राम भक्‍त श्री हनुमान जी से प्रेरित मानवीय हनुमान का अश्‍लील चित्र शामिल है, जो ट्रेलर में नजर आ रहा है।

चेरियन ने केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड से मिले आधिकारिक पत्र को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा है, ‘यह आधिकारिक है, श्रीमान पहलाज निहलानी ने मेरे ताबूत में अंतिम कील गाड़ दिया है।’

इस पत्र में बोर्ड ने स्‍पष्‍ट लिखा, ‘इस फिल्म को सर्वसम्मति से सर्टिफिकेट देने से इनकार किया जाता है, क्योंकि फिल्म में समलैंगिक रिश्‍तों को बढ़ा-चढ़ाकर, अश्लीलता और हिंदू धर्म के अपमान के साथ-साथ मुस्लिम महिला को हस्‍तमुथैन करते हुए दिखाया गया है।’

ऐसे में अब यदि फिल्‍म निर्माताओं को प्रमाण पत्र चाहिये तो उन्‍हें 30 दिन के अंदर अंदर ही फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण में जाना होगा।

गौरतलब है कि फिल्‍म की कहानी तीन किरदारों के आस पास घूमती है, जिसमें एक गे पेंटर, दूसरा कबड्डी खिलाड़ी और तीसरी लड़की जो महिला अधिकारों के लिए आवाज उठाती है।