सरकार 3 का पोस्‍टर ही नहीं बल्‍कि अन्‍य फिल्‍मों के पोस्‍टर भी नकल या प्रेरित

0
472

मुम्‍बई। एक बार फिर से सक्रिय हो चुके फिल्‍मकार राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म सरकार 3 का पोस्‍टर रिलीज हो चुका है, जो प्रकाश झा की फिल्‍म राजनीति के पोस्‍टर की याद को ताजा करता है।

फिल्‍म सरकार 3 के पोस्‍टर में मुख्‍य कलाकारों के चेहरे ग्‍लास कट के साथ प्रस्‍तुत किए गए हैं, जैसे कई साल पहले फिल्‍म राजनीति के पोस्‍टर में किए गए थे।

7 अप्रैल 2017 को रिलीज होने जा रही सरकार 3 में अमिताभ बच्‍चन एक बार से दबंग और रौबदार व्‍यक्‍ति के रूप में नजर आएंगे।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब किसी बॉलीवुड निर्माता निर्देशक ने किसी विदेशी फिल्‍म के पोस्‍टर से प्रेरणा ले या नकल कर अपनी फिल्‍म का पोस्‍टर तैयार किया हो।

इससे पहले भी फिल्‍मकार राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म फूंक 2 का पोस्‍टर एक विदेशी फिल्‍म द चेजर से प्रेरित था।

इतना ही नहीं, हाल में रिलीज हुआ फिल्‍म बाहुबली 2 का पोस्‍टर ओंग बैक 2 से प्रेरित है जबकि बाहुबली द बिगनिंग भी एक पोस्‍टर विदेशी फिल्‍म सिमॉन ब्रिच से प्रेरित था।

अक्षय कुमार अभिनीत और प्रभु देवा निर्देशित फिल्‍म राउड़ी राठौड़ का पोस्‍टर द रिप्‍लेसमेंट किलर से प्रेरित था।

अभिनेता इमरान हाशमी की पहली होम प्रोडक्‍शन फिल्‍म कैप्‍टन नवाब का पोस्‍टर भी एक गेम कॉल ऑफ ड्यूटी के पोस्‍टर से प्रेरित है।

बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान की मेगाबजट साइंस फिक्‍शन फिल्‍म रा वन का पोस्‍टर बैटमैन बिगिन्‍स से प्रेरित था। यह तो केवल झलक है।

यदि आपको यह ख़बर या जानकारी अच्‍छी लगी हो तो दूसरों के साथ शेयर जरूर करें क्‍योंकि आपका समर्थन हमारे हौसले को बढ़ाता है।