Shame! चलती कार में घंटों तक अभिनेत्री भावना का हुआ यौन शोषण

0
606

कोच्‍चि। दक्षिण भारतीय अभिनेत्री भावना का अपहरण और चलती कार में यौन शोषण होने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने घटना के बाद हकरत में आते ही आरोपियों की पहचान कर ली है। और इस मामले में उनके कार चालक को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को कुछ लोगों ने मलयाली अभिनेत्री भावना का अपहरण कर लिया था। लेकिन, अभिनेत्री किसी न किसी तरह अपहरणकर्ताओं के चुंगल से भागने में सफल रहीं।

पुलिस जानकारी के अनुसार अभिनेत्री भावना का अपहरण उस समय हुआ, जब अभिनेत्री शुक्रवार देर रात फिल्म की शूटिंग के बाद त्रिशूर से कोच्चि लौट रही थीं। इस दौरान अभिनेत्री की गाड़ी को पीछे से एक वाहन ने टक्‍कर मारी और इसके बाद जब अभिनेत्री ने चालक ने गाड़ी से नीचे उतरकर पीछे वाली गाड़ी के चालक को फटकार लगाने की कोशिश की। इतने में कुछ लोग अभिनेत्री की गाड़ी में घुस गए और अभिनेत्री को लेकर फरार हो गए। लेकिन दो घंटों तक उनके चंगुल में फंसे होने के बाद अभिनेत्री किसी तरह भागने में कामयाब रहीं।

अभिनेत्री ने पुलिस बयान में कहा, ‘अपहरणकर्ताओं ने पैसे बटोरने के चक्‍कर में मेरी कुछ तस्‍वीरें भी खींची।’

उधर, केरल पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा के अनुसार अभिनेत्री भावना के अपहरण के पीछे शामिल अपराधियों की पहचान कर ली है। अपहर्ताओं को पकड़ने के लिए पुलिस की एक संयुक्त जांच टीम का गठन किया गया है और अपहर्ताओं को जल्‍द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस घटना में नेदुंबसेरी पुलिस ने अपहरण और छेड़छाड़ की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, अभिनेत्री के चालक की इस घटना में शामिल होने की आशंका है। ऐसी आशंका है कि वह घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों के गिरोह का सदस्य हो।

अपहर्ताओं के शिकंजे से बचने के बाद भावना अपनी नई फिल्म के निर्देशक लाल के घर पहुंचीं, जिन्होंने बाद में इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

निर्देशक ने कहा कि पुलिस ने उन्हें इस घटना की जांच का आश्वासन दिया है। पुलिस बारीकी से इस मामले की जांच कर रही है।

लोकसभा सदस्य और ‘मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन’ के अध्यक्ष इनोसेंट ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने इस घटना के संबंध में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से संपर्क करने की कोशिश की है।

इनोसेंट ने कहा, ‘मुझे उनके सचिव ने बताया कि वह दिल्ली जा रहे हैं। मैं उनसे बाद में बात करूंगा। इस घटना के संदर्भ में मैंने पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा से बात की है और उन्होंने मुझे कार्रवाई और सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।’

वहीं, विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने घटना पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा, “यदि एक सेलिब्रिटी के साथ ऐसा होता है तो आम लोगों का क्या होगा? यह हैरान करने वाला है।”

-आईएएनएस