द सेल्‍समैन अभिनेत्री ने इसलिए कर दिया ऑस्‍कर 2017 का बहिष्‍कार

0
219

तेहरान। हॉलीवुड के विश्‍व भर में प्रख्‍यात पुरस्‍कार समारोह ऑस्‍कर, जो अगले महीने डॉल्‍बी थिएटर, हॉलीवुड में होने का जा रहा है, का ईरानी फिल्‍म ‘द सेल्‍समैन’ अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्‍ती ने बहिष्‍कार कर दिया है।

From – taraneh_alidoosti Instagram

जानकारी के अनुसार अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्‍ती ने गुरूवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘नस्लवाद’ से प्रेरित मुस्लिम प्रवासियों के यात्रा प्रतिबंध के विरोध में ऑस्कर अवार्ड्स का बहिष्कार करने की घोषणा की।

उल्‍लेखनीय है कि ईरान के मशहूर फिल्मकार असगर फरहादी निर्देशित फिल्‍म ‘द सेल्समैन’ सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में ऑस्कर अवार्ड्स के लिए नामित हुई है।

अभिनेत्री ने अपने ट्विटर खाते से ट्विट करते हुए लिखा, ‘ईरानियों के वीजे पर ट्रंप द्वारा लगाया गया प्रतिबंध नस्लीय है। चाहे यह सांस्कृतिक कार्यक्रम हो या न हो, मैं विरोध स्वरूप एकेडमी अवार्ड्स (ऑस्कर अवार्ड्स) 2017 में भाग नहीं लूंगी।’

https://twitter.com/t_alidoosti/status/824578972637954048

हालांकि, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को एबीसी न्यूज से बातचीत में कहा था कि उनका मकसद मुस्लिमों के आवागमन को प्रतिबंधित करना नहीं है बल्कि उन देशों को निशाना बनाना है, जिनका आतंकवाद से जबरदस्त जुड़ाव है।

दरअसल, इराक, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन के सभी वीजा आवेदन एक कार्यकारी आदेश मसौदे के तहत एक महीने के लिए रोके जाने की संभावना है। यह कार्यकारी आदेश वाशिंगटन पोस्ट और न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित किया गया है।

-आईएएनएस/फिल्‍मी कैफे