क्‍या फरहान अख्‍तर के जीवन में खुशी, स्‍मृद्धि लेकर आएगा 2017?

0
395

फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, निर्माता, अभिनेता, पार्श्व गायक, गीतकार और टेलीविजन मेजबान फरहान अख्तर आज 9 जनवरी 2016 को 49 वर्ष के हो गए। फिल्‍म दिल चाहता है से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने वाले रॉक ऑन अभिनेता फरहान अख्‍तर के लिए वर्ष 2016 काफी ख़राब रहा है।

क्‍योंकि 21 जनवरी 2016 को फरहान अख्‍तर और अधुना भाबनी का 16 साल पुराना वैवाहिक जीवन खत्‍म हो गया। दोनों की मुलाकात दिल चाहता है के सेट पर हुई थी। कुछ सालों की डेटिंग के बाद दोनों वैवाहिक सूत्र में बंध गए थे।

इतना ही नहीं, जनवरी 2017 शुरूआत में रिलीज हुई बहु-प्रतीक्षित फिल्‍म वजीर भी बॉक्‍स ऑफिस पर सिने प्रेमियों का दिल जीतने में नाकामयाब रही, जिसमें फरहान अख्‍तर, अमिताभ बच्‍चन और अदिति राव हैदरी मुख्‍य भूमिका में थे।

इसके बाद, फरहान अख्‍तर के बैनर एक्‍सेल एंटरटेनमेंट की फिल्‍म रईस ईद के मौके पर रिलीज न हो सकी। फरहान अख्‍तर के बैनर को बार बार देखो से काफी उम्‍मीदें थी, जो करण जौहर के बैनर धर्मा प्रोडक्‍शन्‍स के साथ मिलकर बनाई थी। लेकिन, कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की युगलबंदी भी सिने खिड़की पर फेल हो गई।

इसके बाद, अधुना अख्‍तर से अलग हुए फरहान अख्‍तर का नाम निरंतर किसी न किसी अभिनेत्री से जुड़कर सामने आया। फरहान अख्‍तर के अधिकतर चर्चे श्रद्धा कपूर के साथ रहे, जो बेहद बोल्‍ड थे। दोनों ने रॉक ऑन 2 रिलीज होने तक सुर्खियों पर इतना ध्‍यान नहीं दिया, क्‍योंकि फिल्‍म रॉक ऑन 2 को प्रचार भी मिल रहा था।

लेकिन, रॉक ऑन 2 रिलीज होने के बाद बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। सफलता के रथ पर सवार श्रद्धा कपूर को रॉक ऑन 2 की असफलता से स्‍पीड ब्रेकर सा अनुभव हुआ। रॉक ऑन 2 की रिलीज से पहले फरहान अख्‍तर निखिल अडवाणी की फिल्‍म लखनऊ सेंट्रल की शूटिंग शुरू करने वाले थे, जिसमें फरहान अख्‍तर और कृति सेनन नजर आने वाले थे। अचानक, शूटिंग अपने समय पर शुरू न हो सकी और फिल्‍म की शूटिंग खिसककर 2017 में पहुंच गई। ख़बर आने लगी कि अब फिल्‍म में कृति सेनन की जगह सय्यामी खेर लेंगी।

फरहान अख्‍तर के बैनर एक्‍सेस एंटरटेनमेंट की बहु-प्रतीक्षित फिल्‍म रईस अब जनवरी 2017 में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्‍म का बॉक्‍स ऑफिस पर मुकाबला ऋतिक रोशन की फिल्‍म काबिल से है। फिल्‍म ट्रेलर की लोकप्रियता के अनुसार फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्‍शन करने में सफल हो सकती है।

यदि ऐसा होता है तो फरहान अख्‍तर के लिए वर्ष 2017 काफी लक्‍की साबित हो सकता है। और फरहान अख्‍तर अपनी छवि का लुप्‍त हुआ नूर प्राप्‍त कर सकते हैं।

चलते चलते….

फरहान अख्‍तर का जन्‍म जावेद अख्‍तर और हनी ईरानी के घर 9 जनवरी 1974 को हुआ था। फरहान अख्‍तर की मां हनी ईरानी भी अभिनेत्री थीं। जावेद अख्‍तर और हनी ईरानी में तलाक हो चुका है और जावेद अख्‍तर 1984 से शबाना आज़मी के साथ वैवाहिक जीवन बसर कर रहे हैं।

फराह खान और साजिद खान, फरहान खान के मौसेरे भाई बहन हैं। दरअसल, फराह खान और साजिद खान हनी ईरानी की बड़ी बहन मेनका ईरानी के बच्‍चे हैं, जो कैमरन खान से विवाहित थीं।