जानें, 3 दिन में रईस 50 करोड़ रुपये के पार तो काबिल कहां तक पहुंची?

0
299

मुम्‍बई। इस बार बॉक्‍स ऑफिस पर रईस और काबिल के बीच मुकाबला काफी दिलचस्‍प है। दोनों ही फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। हालांकि, कलेक्‍शन आंकड़ों में अंतर है। लेकिन, एक फिल्‍म के नजरिये से दोनों बराबरी पर हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं कि बॉलीवुड में 25 साल से सक्रिय अभिनेता शाह रुख खान का अपना ही स्‍टारडम है और ऋतिक रोशन ने भी अपना एक सुरक्षित स्‍थान बन लिया है। कभी खुशी कभी गम में एक साथ नजर आई सितारा जोड़ी (ऋतिक रोशन व शाह रुख खान) 23 जनवरी को बॉक्‍स ऑफिस पर रईस और काबिल के रूप में एक दूसरे के आमने सामने नजर आई। दिलचस्‍प बात तो यह है कि बॉक्‍स ऑफिस के दंगल में दोनों ही बराबरी के पहलवानों की तरह मजबूती के साथ डटे हुए हैं।

कलेक्‍शन आंकड़े –
बॉक्‍स ऑफिस पर शाह रुख खान अभिनीत फिल्‍म रईस ने शुरूआती तीन दिन में 59.83 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू लिया है जबकि ऋतिक रोशन की काबिल ने 38.87 करोड़ के आंकड़े को। दरअसल, शाह रुख खान की फिल्‍म ने पहले दिन ही 20.42 करोड़ रुपये के कलेक्‍शन के साथ एक बड़ी शुरूआत की थी और 26 जनवरी को छुट्टी वाले दिन अक्षय कुमार, सलमान खान जैसे सितारों की पूर्व में इस दिन रिलीज हुई फिल्‍मों पछाड़ते हुए 26.30 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्‍शन किया। लेकिन, तीसरे दिन शुक्रवार को कलेक्‍शन आंकड़ा गिर कर 13.11 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं, दूसरी तरफ पहले दिन 10.43 करोड़ रुपये के कलेक्‍शन के साथ शुभारंभ करने वाली ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्‍म काबिल ने तीसरे दिन 9.77 करोड़ के आंकड़े के साथ मजबूती बनाई रखी। हालांकि, इस फिल्‍म का 26 जनवरी को बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन 18.67 करोड़ रुपये का बेहतरीन कलेक्‍शन किया था।

समानताएं –
कौन सी फिल्‍म कम है और कौन सी फिल्‍म ज्‍यादा दमदार है। इसका आकलन करना मुश्‍किल है क्‍योंकि दोनों ही अपनी अपनी जगह मानकों पर खरी उतरती हैं। दिलचस्‍प बात तो यह है कि दोनों में ही बहुत सारी समानताएं हैं, इसलिए दर्शक किसी को भी देखने जाए, निराश होकर नहीं लौटेंगे। अगर दोनों फिल्‍मों में समानताओं की बात करें तो दोनों फिल्‍मों को बनाने का फार्मूला पुराना है। दोनों फिल्‍मों में आइटम नंबर डाले गए हैं। दोनों फिल्‍मों में मुख्‍य अभिनेता दर्शकों को अपने अद्भुत अभिनय से प्रभावित कर रहे हैं। दोनों ही फिल्‍में क्राइम, मारधाड़ पर आधारित हैं। दोनों की कहानी सामान्‍य है। लेकिन, उनका प्रस्‍तुतिकरण उनको देखने लायक बनाता है।