संजय लीला भंसाली ने मृतक के परिवार को दिया मुआवजा

0
222

मुम्बई। फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली ने अपनी आगामी फिल्‍म पद्मावती की शूटिंग दौरान हुए हादसे में जान गंवा चुके पेंटर मुकेश धाकिया के परिवार को मुआवजा दिया।

गौरतबल है कि फ़िल्म पद्मावती की ‘फिल्‍म सिटी स्टूडियो’ में शूटिंग के दौरान 23 दिसंबर 2016 को एक गंभीर हादसा हुआ था। इस हादसे में पेंटर मुकेश धाकिया की जान चली गई थी।

इसके बाद, फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने यूनियन की तरफ से संजय लीला भंसाली से पेंटर के डेथ कंपनसेशन के तहत मुआवजा की मांग की गयी थी।

हादसे के पश्‍चात मुआवजे के लिए संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन और यूनियन की मीटिंग हुई। उसके बाद पेंटर के परिवारवालों को प्रोडक्शन हाउस की तरफ से 20 लाख 80 हजार का मुआवजा दिया गया और फिल्म के सेट पर काम कर रहे वर्करों ने परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए एक दिन की पगार दी, जो कि 2 लाख 20 हजार रुपये के करीब हुई।

इस तरह पेंटर मुकेश धाकिया के परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर कुल 23 लाख रुपये का चेक 4 जनवरी 2017 को सौंपा गया। यूनियन के चेयरमैन डैशिंग आमदार राम कदम ने व्यक्तिगत तौर पर पेंटर मुकेश धाकिया के दोनों बेटों को उनकी पूरी पढाई का खर्चा देंगे।