अभिनेत्री, लेखिका ट्विंकल खन्‍ना की ‘किस्‍मत’ भी लाजवाब है ना

0
264

हिंदी सिनेमा के पहले सुपर स्‍टार राजेश खन्‍ना के घर बेहतरीन अभिनेत्री डिंपल कपाडिया की कोख से जन्‍म। फिल्‍म जगत में एक से बढ़कर एक बड़े सितारे के साथ फिल्‍में और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार के साथ विवाह। है ना! ‘किस्‍मत’ भी लाजवाब।

दरअसल, ट्विंकल खन्‍ना 29 दिसंबर 2016 को 43 वर्ष की हो जाएंगी। इसी दिन 1973 को राजेश खन्‍ना के घर ट्विंकल खन्‍ना नये मेहमान के रूप में आईं थी। दिलचस्‍प बात तो यह है कि राजेश खन्‍ना की जन्‍म तारीख और ट्विंकल खन्‍ना की जन्‍म तारीख एक ही है।

ट्विंकल खन्‍ना ने बॉबी देओल के साथ फिल्‍म बरसात से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। फिल्‍म की सफलता ने ट्विंकल खन्‍ना को स्‍टार बना दिया। इसके बाद ट्विंकल खन्‍ना ने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक सितारे के साथ काम किया, जो बहुत सी अभिनेत्रियों का नसीब नहीं होता। लेकिन, किस्‍मत ने चमक धमक भरी दुनिया में ट्विंकल खन्‍ना का साथ नहीं दिया।

बरसात के बाद अभिनेत्री ट्विंकल खन्‍ना ने अजय देवगन के साथ जान और इतिहास, सैफ अली खान के साथ दिल तेरा दीवाना, सलमान खान के साथ जब प्‍यार किसी से होता है, अक्षय कुमार के साथ इंटरनेशनल खिलाड़ी और जुल्‍मी, शाह रुख खान के साथ बादशाह, आमिर खान के साथ मेला, गोविंदा के जोरू का गुलाम, संजय दत्‍त के साथ जोड़ी नं.1 जैसी फिल्‍में की। लेकिन, कड़वा सच है कि अभिनेत्री के तौर पर ट्विंकल खन्‍ना को सिने प्रेमियों ने स्‍वीकार नहीं किया।

सैफ अली खान, फरदीन खान, अफताब शिवदसानी अभिनीत फिल्‍म लव के लिए कुछ भी करेगा के साथ अभिनय की दुनिया को ट्विंकल खन्‍ना ने हाथ जोड़ दिए। हालांकि, करण जौहर अपनी फिल्‍म कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी वाले किरदार के लिए ट्विंकल खन्‍ना को लेना चाहते थे। असल में, यह किरदार ट्विंकल खन्‍ना के लिए लिखा गया था।

ट्विंकल खन्‍ना ने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ वैवाहिक जीवन शुरू कर कई सिने हस्‍तियों को चौंका दिया था और इस वैवाहिक रिश्‍ते से ट्विंकल खन्‍ना को एक बेटा और एक बेटी है। आलम ऐसा है कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्‍ना की जोड़ी बॉलीवुड के सफल दंपतियों की श्रेणी में आती है।

अभिनय की दुनिया में भले ही ट्विंकल खन्‍ना असफल रहीं हों। पत्‍नी, मां और लेखिका के रूप में ट्विंकल खन्‍ना सफल महिला हैं। ट्विंकल खन्‍ना की किताब ‘मिसेज फनी बोन्स’ की काफी सराहना हुई और इस किताब के लिए ट्विंकल खन्‍ना को क्रॉसवर्ड बुक अवार्ड भी मिला। हाल ही में रिलीज हुई ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ को भी काफी सराहना मिल रही है। इसके अलावा, ट्विंकल खन्‍ना एक समाचार पत्र के लिए कॉलम भी लिखती हैं, जिसके कारण ट्विंकल खन्‍ना को सोशल मीडिया पर कई बार गुस्‍से का सामना भी करना पड़ता है।

हाल ही में, अभिनेत्री ट्विंकल खन्‍ना ने ‘मिसेज फनी बोन्स’ नाम से एक फिल्‍म प्रोडक्‍शन हाउस शुरू किया है। इस बैनर की पहली फिल्‍म में अक्षय कुमार मुख्‍य भूमिका निभाएंगे। फिल्‍म का निर्देशन आर बाल्‍की करेंगे। फिल्‍म में सोनम कपूर के होने की बात कही जा रही है।