अनिल कपूर ने दक्षिण भारतीय फिल्‍मों से शुरू की अभिनय पारी

0
199

मुम्‍बई। मिस्‍टर इंडिया अभिनेता अनिल कपूर 60 साल के हो गए हैं। अनिल कपूर इस पड़ाव में भी युवा दिखाई पड़ते हैं। भले ही बड़े पर्दे पर पिछले एक दशक के दौरान अनिल कपूर कोई बड़ा करिश्‍मा नहीं कर पाए लेकिन अपने गतिविधियों के कारण अक्‍सर चर्चा में रहे हैं। लेकिन, इस उम्र में भी अनिल कपूर छोटे पर्दे पर 24 नामक क्राइम थ्रिलर टीवी सीरीज क बल पर अपना जादू बरकरार रखे हुए हैं।

इनदिनों अनीस बज्‍मी की फिल्‍म मुबारकां की शूटिंग को लेकर तैयारियां कर रहे अनिल कपूर ने अपने फिल्‍म की कैरियर की शुरूआत बाल कलाकार के रूप में की थी। लेकिन, फिल्‍म तू पायल मैं गीत रिलीज न हो सकी। इसमें अनिल कपूर ने शशि कपूर के किरदार के बाल रूप को प्रस्‍तुत किया था। इसके बाद अनिल कपूर ने युवास्‍था में छोटे छोटे किरदार निभाने से अपने फिल्‍म कैरियर की शुरूआत की।

फिल्‍म पुकार के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कर से सम्‍मानित अनिल कपूर ने केंद्रीय भूमिका पहली बार तेलुगू फिल्‍म वंसा वृक्षम में निभाई थी, जो बाद में 1986 में प्‍यार का सिंदूर नाम से हिंदी में डब हुई। इसके बाद अनिल कपूर ने कन्‍नड़ फिल्‍म पल्‍लवी अनु पल्‍लवी में मुख्‍य भूमिका निभाई। मिस्‍टर झक्‍कास अनिल कपूर की बातौर नायक पहली हिंदी फिल्‍म वो सात दिन थी। इससे पहले अनिल कपूर ने हमारे तुम्‍हारे, हम पांच, शक्‍ति जैसी हिंदी फिल्‍मों में छोटी छोटी भूमिकाएं की। पहली हिंदी मुख्‍य किरदार वाली फिल्‍म वो सात दिन के लिए अनिल कपूर को लगभग साढ़े तीन साल से ज्‍यादा समय तक इंतजार करना पड़ा।