क्‍या आप जानते हैं शाह रुख खान किस पुरस्‍कार से वंचित हैं?

0
312

मुम्‍बई। भले ही शाह रुख खान की उपस्‍थिति के बिना निजी फिल्‍म पुरस्‍कार समारोह संपन्‍न ना होते हों, लेकिन, एक पुरस्‍कार ऐसा भी है, जो आज तक शाह रुख खान को नहीं मिला और शाह रुख खान स्‍वयं मानते हैं कि उन्‍होंने अभी तक इस लायक काम नहीं किया।

जी हां, नेशनल अवार्ड। यह ऐसा अवार्ड है, जो शाह रुख खान को अभी तक नसीब नहीं हुआ। वैसे देखा जाए तो पद्मश्री से सम्‍मानित शाह रुख खान के पास फिल्‍मफेयर अवार्ड्स, आईआईएफए अवार्ड्स, जी सिने अवार्ड, स्‍टार स्‍क्रीन अवार्ड, ग्‍लोबल इंडियन फिल्‍म अवार्ड्स हैं।

दिलचस्‍प बात तो यह है कि शाह रुख खान ने 15 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स जीता, जिसमें आठ फिल्‍मफेयर बेस्‍ट एक्‍टर अवार्ड हासिल किया, जो एक रिकॉर्ड है, जो शाह रुख खान को दिलीप कुमार के बराबर लाता है।

नेशनल अवार्ड न मिलने संबंधी पूछे गए सवाल पर शाह रुख खान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने अभी तक किसी भी फिल्‍म में ऐसा अभिनय नहीं किया, जिसके लिए मुझे नेशनल अवार्ड मिल सकता था या मिलना चाहिये था।’

साथ ही, अभिनेता शाह रुख खान ने कहा कि यदि मुझे पुरस्‍कार नहीं मिलता, तो इसका मतलब यह भी नहीं है कि मैं उसके योग्‍य नहीं हूं।