पूर्व अभिनेत्री व मुख्यमंत्री जयललिता की हालत अति गंभीर : चिकित्सक

0
189

चेन्नई। तमिलनाडु स्थित अपोलो अस्पताल में पूर्व अभिनेत्री एवं मुख्यमंत्री जे.जयललिता के इलाज में सहायता कर रहे लंदन के एक चिकित्सक ने जयललिता की हालत को ‘अत्यंत गंभीर’ बताया है। रिचर्ड बेले ने एक बयान में कहा, “स्थिति अत्यंत गंभीर है, लेकिन मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि उनकी हालत में सुधार के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।”

jayalalitha

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की नेता जयललिता (68) को 22 सितंबर को ओपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार शाम उन्हें दिल का दौरा पड़ा है।

उन्हें ईसीएमओ तथा अन्य जीवन रक्षक प्रणालियों पर रखा गया है। ईसीएमओ या एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजेनेशन जिंदगी व मौत के बीच झूल रहे और हृदय तथा फेफड़े की परेशानियों से जूझ रहे मरीजों के लिए जीवनरक्षक प्रणाली है।

बेले ने कहा, “उपलब्ध जीवन रक्षक प्रणाली का यह सबसे उन्नत स्तर है।”

जयललिता को दिल का दौरा पड़ने की खबर पर दुख जताते हुए बेले ने कहा, “इस मुश्किल घड़ी में मेरी प्रार्थना मैडम, उनके परिवार, उनके प्रशंसकों तथा तमिलनाडु के लोगों के साथ है।”

लंदन ब्रिज अस्पताल में चिकित्सक बेले सितंबर से ही जयललिता के इलाज में अपोलो अस्पताल के चिकित्सकों की मदद कर रहे हैं। वह उसी माह अस्पताल में भर्ती हुई थीं।

-आईएएनएस