क्‍या अब शाह रुख खान तोड़ पाएंगे इस छवि को?

0
188

मुम्‍बई। बॉलीवुड के बादशाह खान अर्थात शाह रुख खान 2 नवंबर 2016 को 51 वर्ष के हो गए। लेकिन, उनकी लोकप्रियता इस दौर में भी यौवन के दिनों से कहीं अधिक है। शाह रुख खान जल्‍द आलिया भट्ट के साथ डियर जिन्‍दगी में नजर आएंगे। इसके अलावा, अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा के साथ द रिंग और माहिर खान के साथ रईस में नजर आएंगे।

shah-rukh-khan-kajol

द रिंग शाह रुख खान और अनुष्‍का शर्मा की तीसरी फिल्‍म होगी। इससे पहले इस जोड़ी को रब ने बना दी जोड़ी और जब तक है जान में देखा जा चुका है।

शाह रुख खान ने अपने अभिनय की शुरूआत छोटी स्‍क्रीन अर्थात टेलीविजन से की थी। शाह रुख खान का डेब्‍यु फौजी धारावाहिक से हुआ। हालांकि, शाह रुख खान ने दिल दरिया धारावाहिक फौजी और सर्कस से पहले साइन किया था, जो लेख टंडन का था।

भले ही शाह रुख खान आज कल बड़े बड़े ब्रांडों का चेहरा बने हुए हैं, लेकिन संघर्ष के दिनों में दिल्‍ली के दरियागंज इलाके में रेस्‍टोरेंट चलाया करते थे।

shah-rukh-khan-001

शाह रुख खान का बॉलीवुड डेब्‍यु दिल है आशना से होने वाला था। लेकिन, शाह रुख खान को दीवाना फिल्‍म ने बड़े पर्दे पर सिने दर्शकों से रूबरू करवाया। उसके बाद बाजीगर और डर जैसी फिल्‍मों ने शाह रुख खान को एक एंटी हीरो के रूप में बॉलीवुड में स्‍थापित कर दिया।

बाजीगर से एंटी हीरो तो दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे से शाह रुख खान रोमांस का बादशाह बन गया। दिलचस्‍प बात तो यह है कि दोनों में शाह रुख खान के साथ काजोल नजर आईं थी। शाह रुख खान और काजोल की जोड़ी को बड़े पर्दे पर बेहद पसंद किया गया। यदि हाल में रिलीज हुई रोहित शेट्टी की दिलवाले को छोड़ दिया जाए।

शाह रुख खान के मामले में दिलचस्‍प बात तो यह है कि शाह रुख खान की असफल फिल्‍मों पर उनकी एक सुपर डुपर हिट फिल्‍म पर्दा डाल जाती है। जैसे दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे के बाद शाह रुख खान ने एक के बाद एक कई फिल्‍में फ्लॉप दी। लेकिन, परदेस और दिल तो पागल है ने सब कुछ बदल दिया।

दरअसल, दिल तो पागल है कि बाद शाह रुख खान को रोमांटिक सितारे के रूप में देखा जाने लगा। शाह रुख खान पर्दे पर रोमांस, उदास और अच्‍छे चरित्र तक बंध कर रह गए। शाह रुख खान ने समय समय पर इस बंधन से मुक्‍ति पाने के लिए प्रयास किए। लेकिन, शाह रुख खान सफल न हो सके।

Don 3 Shah rukh khan

बॉलीवुड के नंबर वन खान के रूप में जाने जाते शाह रुख खान के भीतर आज भी एक्‍शन हीरो के रूप में स्‍वयं को स्‍थापित करने का जदोजहद जारी है। क्‍या रईस से शाह रुख खान अपनी इस जिद को पूरा कर पाएंगे? रामजाने।