मेरी प्राथमिकता हॉलीवुड नहीं, दमदार पटकथा : ऋतिक रोशन

0
226

मुंबई। अभिनेता ऋतिक रोशन का कहना है कि उन्हें अभी तक हॉलीवुड से मिला किसी भी फिल्म का प्रस्ताव पसंद नहीं आया है और किसी भी फिल्म को चुनने के मामले में वह अच्छी पटकथा को ही प्राथमिकता देते हैं।

ऋतिक को हाल ही में एक वैश्विक ऑनलाइन सर्वेक्षण में दुनिया के तीसरे सबसे खूबसूरत पुरुष के तौर पर चुना गया है।

ऋतिक ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उनके लिए हॉलीवुड का ठप्पा नहीं, बल्कि दमदार पटकथा मायने रखती है।

hrithik-roshan-004

हॉलीवुड सितारों टॉम क्रूज और रॉबर्ट पैटिनसन के बाद विश्व का तीसरा सबसे खूबसूरत पुरुष चुने जाने पर कैसा महसूस हो रहा है? ऋतिक ने कहा, “मैं निश्चित रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं अपने बेटों को हमेशा प्रशंसा के लिए लोगों को धन्यवाद देने को कहता हूं। यह केवल प्रशंसा है, कोई उपलब्धि नहीं।”

ऋतिक से जब पूछा गया कि इस सम्मान को पाकर कितनी खुशी महूसस हुई, तो इस पर उन्होंने कहा, “अच्छी सूरत कभी भी आपके आंतरिक चरित्र का हिस्सा नहीं बननी चाहिए। आप कैसे दिखते हैं, इसकी परवाह न करना आपको और आकर्षक बनाता है।”

ऋतिक से जब यह पूछा गया कि क्या वह मानते हैं कि यह सम्मान हमारे देश के पूरे मनोरंजन उद्योग के लिए एक बड़ा सम्मान है? तो उन्होंने कहा, ” किसी भी श्रेणी में दुनिया के शीर्ष 10 लोगों में गिने जाने पर लोकप्रियता हासिल होती है, इसलिए इस संबंध में यह अच्छा है।”

अपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शख्सियत के बावजूद वह हॉलीवुड की फिल्मों में काम क्यों नहीं कर रहे हैं? उन्होंने कहा, “मुझे अभी तक कोई प्रस्ताव पसंद नहीं आया। बात केवल हॉलीवुड की नहीं है, मेरे लिए हमेशा एक अच्छी पटकथा ही प्राथमिकता होती है।”

खूबसूरती पर मिलने वाली तारीफों पर प्रतिक्रिया के बारे में उन्होंने कहा, “मैं वैसे ही प्रतिक्रिया देता हूं, जैसे किसी को भी अपनी तारीफ होने पर देनी चाहिए। मैं मुस्कुराता हूं और धन्यवाद देता हूं। न ही मैं इसे अस्वीकार करता हूं औ न ही उस पर बहुत अधिक खुश होता हूं।”

ऋतिक इस मिथक को तोड़ने में कामयाब रहे हैं कि खूबसूरत दिखने वाले अभिनेता अभिनय नहीं कर सकते।

Hrithik Roshan 003

उन्होंने इस बारे में कहा, “हर अच्छे अभिनेता ने इस मिथक को तोड़ा है। दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, मार्लोन ब्रैंडो और ब्रैड पिट केवल आकर्षक ही नहीं, बल्कि बेहतरीन हैं। जीवन में आकर्षक होना ही सब कुछ नहीं है।”

सुंदरता के बारे में उन्होंने कहा, “आप खुद को कैसे प्रस्तुत करते हैं, यही आपको खूबसूरत बनाता है और यह इस पर निर्भर करता है कि आप जीवन की व्याख्या कैसे करते हैं।”

-आईएएनएस@सुभाष के. झा