ए दिल है मुश्‍किल के कलेक्‍शन को पार कर जाएगी शिवाय ?

0
249

मुम्‍बई। अब तक फिल्‍मकार करण जौहर निर्देशित ए दिल है मुश्‍किल और अजय देवगन निर्देशित शिवाय के बीच बॉक्‍स ऑफिस पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

दोनों ही फिल्‍मों ने शुरूआती दिनों में अपने अपने आंकड़ों को निरंतर बनाए रखा। लेकिन, अब तक के रुझानों के अनुसार ए दिल है मुश्‍किल 10 करोड़ रुपये के फर्क से आगे चल रही है।

त्‍यौहारी छुट्टियां खत्‍म हो चुकी हैं। सामान्‍य दिन शुरू हो चुके हैं। ऐसे में दोनों फिल्‍मों की बॉक्‍स ऑफिस स्‍थिति का जायजा लेना बनता है। बुधवार के दिन शिवाय ने 7.40 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय किया जबकि ए दिल है मुश्‍किल ने 7.63 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय।

ae-dil-hai-mushkil-007

लेकिन, गौर करने वाली बात यह है कि शिवाय का मंगलवार को बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन 11.05 करोड़ था जबकि ए दिल है मुश्‍किल का 13.03 करोड़। ऐसे में देखा जाए तो बुधवार को बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन में अधिक नुकसान ए दिल है मुश्‍किल को हुआ।

बुधवार तक फिल्‍म शिवाय और ए दिल है मुश्‍किल ने क्रमश: 64.36 करोड़ और 74.01 करोड़ रुपये का व्‍यवसाय किया। दोनों फिल्‍मों के लिए आने वाले शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन काफी अच्‍छे रह सकते हैं।

ae-dil-hai-mushkil-005

सिने व्‍यवसाय पर नजर रखने वालों का मानना है कि फिल्‍म शिवाय आने वाले दिनों में अच्‍छा व्‍यवसाय करने में सफल हो सकती है क्‍योंकि इसका मौखिक प्रचार काफी सकारात्‍मक है जबकि ए दिल है मुश्‍किल का मौखिक प्रचार नकारात्‍मक है।

shivay-005

त्‍यौहारी सीजन में मल्‍टीप्‍लेक्‍स के हाउसफुल होने के कारण जो लोग फिल्‍म देखने का आनंद नहीं ले पाए, वह इस सप्‍ताह देखने की कोशिश करेंगे, और उनकी च्‍वॉइस आस पड़ोस के लोगों की राय पर निर्भर करेगी, जो फिल्‍म देखकर आ चुके हैं।

क्‍या अंतिम पलों में खरगोश चाल से चल रही फिल्‍म ए दिल है मुश्‍किल को कछुआ चाल शिवाय मात दे देगी?