इतने कम दाम में क्‍यों बेच दिए ऋतिक रोशन की फिल्‍म के राइट्स?

0
214

मुम्‍बई। फिल्‍मकार राकेश रोशन काबिल को लेकर काफी संजीदा हैं, इस बात का खुलासा तो हमने बहुत पहले कर दिया था। इसका अंदाजा उनके नये कदम से लगाया जा सकता है।

kaabil-poster-002

अभिनेता ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्‍म काबिल के वितरण अधिकार 65 करोड़ में बेच दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार भारतीय बाजार के लिए 50 करोड़ रुपये और विदेशी बाजार के लिए 15 करोड़ कीमत तय हुई।

जानकारों का कहना है कि फिल्‍म के राइट्स 75 से 80 करोड़ रुपये तक बिक सकते थे। लेकिन, राकेश रोशन ने ऐसा बिलकुल नहीं किया क्‍योंकि वह अपने वितरकों को किसी भी प्रकार की चिंता नहीं देना चाहते थे।

फिल्‍म व्‍यवसाय पर निगाह रखने वालों का मानना है कि फिल्‍म काबिल बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ बड़ी आसानी से कमा लेगी। यदि ऐसा होता है कि वितरकों के लिए काबिल प्रोफिट का सौदा होगा।

Kaabil Film
इस फिल्‍म की टक्‍कर बॉक्‍स ऑफिस पर शाह रुख खान अभिनीत रईस से होने जा रही है। ऐसे में राकेश रोशन ने यह कदम बड़ी सावधानी से समय रहते उठा लिया। इसमें कोई दो राय नहीं कि फिल्‍म काबिल के लिए राकेश रोशन की हर रणनीति है और शानदार रही है।

कुछ लोगों का मानना है कि ऐसा राकेश रोशन ने इसलिए किया है ताकि बॉक्‍स ऑफिस पर रिलीज को लेकर कोई दिक्‍कत न हो क्‍योंकि कुछ दिनों में रईस का ट्रेलर सामने आने वाला है और उनका प्रचार प्रसार शुरू होने वाला है।

raees movie
किसी ने कहा है कि ज्‍यादा मुंह खोलने से कभी कभी मक्‍खियां मुंह में चली जाती हैं। समझदारी से काम लेने वाले को बिजनसमैन कहते हैं, जो राकेश रोशन ने किया।

अब देखना यह दिलचस्‍प होगा कि शाह रुख खान अभिनीत रईस के राइट्स कितने में बिकते हैं और रईस को लेकर निर्माताओं की रणनीति किस तरह की है। शाह रुख खान की फिल्‍मों के राइट्स हमेशा चौंकाने वाली कीमत पर बिके हैं। लेकिन, इस बार मामला थोड़ा सा उलट है।

दरअसल, शाह रुख खान की फिल्‍में भी बॉक्‍स ऑफिस पर चूक रही हैं और रईस में पाकिस्‍तानी कलाकारा माहिरा खान की मौजूदगी भी विवाद का कारण बनी हुई है। हालांकि, निर्देशक करण जौहर निर्देशित ए दिल है मुश्‍किल बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा प्रदर्शन करने में सफल रही, जिसमें पाकिस्‍तानी कलाकार की उपस्‍थिति थी।