पार्चेड निर्देशक लीना यादव को मिली हॉलीवुड फिल्‍म सीक्रेट स्‍काई

0
172

लॉस एंजेलिस। फिल्म ‘पार्चेड’ के लिए तारीफें बटोरने वाली फिल्मकार लीना यादव को ईरान के दो किशोरों की सच्ची और त्रासदीपूर्ण समलैंगिक प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म ‘सीक्रेट स्काई’ को निर्देशित करने का मौका मिला है।

ईरान में समलैंगिकता गैरकानूनी व दंडनीय है और इसके लिए मौत की सजा का प्रावधान है।

‘हॉलीवुड रिपोर्टर’ की वेबसाइट के मुताबिक, निर्माता कैरोल पोलाकॉफ की व्यूफाइंडर पिक्चर्स और डेनियल ड्रेइफस की एनिमा पिक्चर्स मानव अधिकार से जुड़ी सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं।

leena-yadav

मिकाह श्राफ्ट और आब्दी नाजेमिअन कहानी के लेखक हैं। कहानी में दोनों किशोरों को अपने अपराध के लिए जेल और मुकदमे का सामना करना पड़ता है। सच्चाई जानकर एक महिला वकील उनकी रिहाई का प्रयास करती है।

यह लीना यादव की पहली अंग्रेजी फिल्म होगी। इसकी शूटिंग 2017 में शुरू होने की उम्मीद है।

पोलाकॉफ ने कहा, “हालांकि, यह कहानी राजनीतिक प्रकृति की है और नागरिक अधिकारों के बारे में है, लेकिन इसे एक ऐसी फिल्म के तौर पर बनाना जरूरी है जो दिल को छू ले। लीना साबित कर चुकी हैं कि वह अच्छी फिल्म बना सकती हैं।”

parched movie

उन्होंने कहा, “लीना के पास असाधारण क्षमता और जुनून है।”

लीना यादव की हालिया रिलीज फिल्म ‘पार्चेड’ में ग्रामीण भारत की चार महिलाओं की कहानी दर्शाई गई है, जो सदियों पुरानी सांस्कृतिक प्रथाओं और पितृसत्तात्मक परंपराओं का विरोध करती हैं और जीवन के सही मायने को समझने के लिए पुरानी बेड़ियों को तोड़कर स्वतंत्र होना चाहती हैं।

-आईएएनएस