विशाल भारद्वाज ने खोला, ओमकारा और हैदर की कमाई से जुड़ा राज

0
403

मुंबई। लीक से हटकर फिल्‍में बनाने के लिए जाने जाते फिल्‍मकार और संगीतज्ञ विशाल भारद्वाज ने मुम्‍बई में चल रहे मामी फिल्‍म फेस्‍टीवल में चर्चा के दौरान जबरदस्‍त खुलासा किया। इस मौके पर विशाल ने अपनी फिल्‍मों की सफलता और असफलता के बारे में खुलकर बात की।

विशाल भारद्वाज ने कहा, ‘मेरी किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पैसा नहीं कमाया है। ‘हैदर’ ने सिर्फ लागत भर कमाई की थी। ओमकारा ने भी कमाई नहीं की। फिर भी मैं कोई फिक्र नहीं करता। मैं हमेशा अलग तरह की फिल्में बनाता हूं। मुझे किसी बड़े ‘धमाके’ की उम्मीद नहीं है। यदि ऐसा होता है तो मैं जरूर इसका विश्लेषण करूंगा।’

vishal-bharadwaj

एक अन्‍य सवाल के जवाब पर फिल्‍मकार विशाल ने कहा, ‘मकड़ी’ मेरी सबसे कठिन फिल्म थी। फिल्म बनाने के बाद बच्चों की सोसाइटी ने इसे नकार दिया, जिसके बाद इस फिल्म को अपने दम पर रिलीज करना पड़ा। हालांकि, बाद में इस फिल्‍म को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया था।’ -आईएएनएस

गौरतलब है कि कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी शाहिद कपूर की फिल्म ‘हैदर’ को नौवें रोम फिल्मोत्सव में पीपुल च्वाइस अवार्ड प्रदान किया गया। इस फिल्म को 2015 में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

FilmiKafeसिने ख़बर अब हिन्‍दी में – से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करणे के लिए हमें Facebook और Google+  पर ज्वॉइन करें, Twitter  पर फॉलो करें।