काजोल को ऑफर हुआ था शाह रुख की फिल्‍मी बहन का किरदार

0
226

मुंबई। जी हां। यदि काजोल हां कर देती तो दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे की सदाबाहर रोमांटिक जोड़ी बहन भाई के किरदार में नजर आती। लेकिन, काजोल ने शाह रुख खान की बहन का निभाने से इंकार करते हुए शाह रुख खान का किरदार निभाने की इच्‍छा जाहिर कर दी। इस बात का खुलासा फिल्म निर्देशक मंसूर खान ने हाल में ही किया।

फिल्‍मकार मंसूर ने कहा है कि अभिनेता आमिर खान ने वर्ष 2000 की फिल्म ‘जोश’ में सुपरस्टार शाह रुख खान की भूमिका की वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में आमिर खान को निर्देशित कर चुके मंसूर ने कहा कि वह अब भी सोचते हैं कि उस फिल्म में आमिर और शाह रुख एकदम उपयुक्त होते।

shah-rukh-khan-kajol

मंसूर ने कहा, “मुझे अब भी लगता है कि आमिर और शाह रुख फिल्म के लिए एकदम सही कास्टिंग थे। हालांकि, आमिर ने यह किरदार निभाने से मना कर दिया। उनकी अपनी पसंद है।”

फिल्‍मकार ने कहा, “आमिर अपनी छवि भी बदलना चाहते थे। वह प्रेमी और रोमांटिक किरदार निभाना नहीं चाहते थे। दूसरा कारण यह है कि मैक्स (शाह रुख खान ने निभाया) का किरदार एक बहुत ही करिश्माई किरदार है। हर कोई मैक्स का किरदार निभाना चाहता था।”

मंसूर ने शनिवार को 18वें मुंबई फिल्म महोत्सव के एक समूह चर्चा में फिल्म के बारे में चर्चा की। फिल्‍मकार ने यह भी खुलासा किया कि काजोल भी शाह रुख की भूमिका निभाना चाहती थीं।

फिल्‍मकार ने कहा, “जब मैंने शाह रुख की बहन का किरदार काजोल को दिया तो उन्होंने स्क्रिप्ट सुनी और कहा कि वह मैक्स का किरदार करना चाहती हैं।” -आईएएनएस

FilmiKafeसिने ख़बर अब हिन्‍दी में – से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करणे के लिए हमें Facebook और Google+  पर ज्वॉइन करें, Twitter  पर फॉलो करें।