’31 अक्टूबर’ का हिस्सा होना सौभाग्य की बात : वीर दास

0
208

मुंबई। अभिनेता वीर दास का कहना है कि 1984 के सिख दंगों पर आधारित फिल्म ’31 अक्टूबर’ का हिस्सा बनना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

वीर इस फिल्म में सोहा अली खान के साथ हैं और वह उन्हें मिली सराहना, खासतौर पर घटना में बचे कुछ लोगों से मिली सराहना से बेहद गौरवान्वित महसूस करते हैं।

वीर ने एक बयान में कहा, “जब घटना में बचे लोग हमारे पास आए और उन्होंने हमारे प्रयासों की सराहना की तो यह हमारे लिए बेहद भावुक क्षण था। मैं इस फिल्म का हिस्सा होने पर सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं और ऐसी और कहानियों के प्रसार का इंतजार कर रहा हूं। सचमुच, ऐसी कहानियां हमारे देश को जाननी चाहिए।”

31st-octber-002

वीर ने फिल्म में देविंदर सिंह नाम के एक सिख का किरदार निभाया है। उनका कहना है कि यह दिखाना बेहद जरूरी था कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख समुदाय किन हालात से गुजरा था।

उन्होंने कहा, “हर कोई दूसरे देशों के साथ युद्ध के बारे में बात करता है, लेकिन कोई नहीं जानता कि देश में क्या हुआ। इसलिए यह दिखाना जरूरी है कि 1984 में सिख किन हालात से गुजरे, क्योंकि कोई भी हकीकत नहीं जानता।”

फिल्म को पंजाब में करमुक्त घोषित किया गया है, क्योंकि सरकारी अधिकारियों का मानना है कि यह एक महत्वपूर्ण कहानी है। -आईएएनएस