अनुराग कश्‍यप से पूछे प्रश्‍न, और प्रधान मंत्री की चुप्‍पी पर साधा निशाना

0
207

फिल्‍मकार अनुराग कश्‍यप ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे सवाल पूछे, और उनकी चुप्‍पी पर खुलकर निशाना साधा। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले साल अचानक पाकिस्तान का दौरा करने के लिए देश से माफी की मांग करने वाले फिल्मकार अनुराग कश्यप को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा।

anurag kashyap 002

उड़ता पंजाब निर्माता अनुराग कश्‍यप ने ट्विट करते हुए दावा किया कि देश के प्रधानमंत्री से सवाल करना उनका अधिकार है। फिल्‍मकार ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिसंबर, 2015 के अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए।

जी हा, फिल्‍मकार अनुराग कश्‍यप ने ट्वीट के जरिये व्‍यंग भी किए, सवाल भी पूछे और नरेंद्र मोदी की चुप्‍पी पर निशाना भी साधा।

दुनिया हमसे सीखे – दुनिया हमसे सीख सकती है.. हम हर समस्या का समाधान फिल्मों पर दोषारोपण कर और प्रतिबंध लगाकर निकाल लेते हैं.. ‘ए दिल है मुश्किल’.. आपके साथ हूं करण।

पीएम माफी मांगे – मोदी जी आपको पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए, जब आप आपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मिलने गए थे। वह 25 दिसंबर की तारीख थी। उसी समय ‘ए दिल है मुश्किल’ की शूटिंग चल रही थी। फिर फिल्म पर प्रतिबंध क्यों?

चुप क्‍यों ? – नरेंद्र मोदी, ऐसा क्यों है कि हम तो इसका सामना करें, जबकि आप चुप रहें?”

गुस्‍ताखी माफ – मैं बस हालात को समझने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन चूंकि मैं बेवकूफ हूं, इसलिए मुझे समझ नहीं आ रहा। यदि आपको बुरा लगा हो तो माफी चाहता हूं। वैसे, भारत माता की जय मोदी जी।

सुरक्षा का सवाल – मैं इस बात को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं इसलिए शिकायत कर रहा हूं, क्योंकि मैं अपनी सरकार से अपनी सुरक्षा की उम्मीद करता हूं। मैं प्रधानमंत्री से इसलिए सवाल कर रहा हूं, क्योंकि मुझे इसका अधिकार है।

पार्टी पर निशाना – मैं एक ऐसी पार्टी (आयोजन) को संबोधित नहीं करूंगा, जो अनावश्यक और अप्रासंगिक हो और जहां फिल्म जगत के खिलाफ जाने की कोशिश हो रही हो। हर कोई अपने लिए हमारा इस्तेमाल कर रहा है और हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

व्‍यापार पक्ष – दो देशों के बीच एक सही व्यापार को किसी भी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना चाहिए, क्योंकि हमें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।

जाओ साबित करो – देश के लिए जो मेरे प्यार पर गुस्सा कर सवाल खड़े कर रहा है, उसे या तो सीमा पर या किसी भी सम्मानजनक तौर पर भारत के प्रति अपने प्यार को साबित करना चाहिए। सोशल मीडिया पर चिल्लाकर नहीं।

ऐसे तो नहीं जीना – मोदी जी, हां हमें सुरक्षा चाहिए। अब समय आ गया है। मैं अंधे कट्टरपंथियों के डर के साए में जीने से इनकार करता हूं, जिनका मानना है कि आप प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते या उनसे किसी चीज की उम्मीद नहीं कर सकते।

-आईएएनएस

FilmiKafeसिने ख़बर अब हिन्‍दी में – से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook और Google+  पर ज्वॉइन करें, Twitter  पर फॉलो करें।