क्‍या बच्‍चन परिवार झेल सकेगा ऐश्‍वर्या की लोकप्रियता भार?

0
220

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की खूबसूरत आंखों का जादू आज भी सिने प्रेमियों का दिल चुराने की क्षमता रखता है। इस बात का अंदाजा करन जौहर निर्देशित फिल्‍म ‘ए दिल है मुश्‍किल’ के टीजर की लोकप्रियता और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की हर तरफ हो रही प्रशंसा से लगाया जा सकता है।

Aishwarya R Bachchan 002

‘ए दिल है मुश्‍किल’ के टीजर में ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन रणबीर कपूर के साथ रोमांस करती नजर आईं और हर किसी का दिल चुराकर लेंगी। टीजर रिलीज होने के बाद मीडिया में चर्चा हुई कि ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के रणबीर कपूर के साथ बोल्‍ड सीन बच्‍चन परिवार को अच्‍छे नहीं लगे। हालांकि, इस रिपोर्ट में कितनी सच्‍चाई थी यह बात तो कहना मुश्‍किल है। हां, यदि आगे चलकर ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन इस तरह के किरदार या फिल्‍म करने से इंकार करती हैं तो यकीनन पारिवारिक दबाव माना जा सकता है।

abhishek-aish

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन का अभिनय देखकर बॉलीवुड हस्‍तियां भी चकित हो गईं और जूनियर बच्‍चन को ट्विट के मार्फत चिढ़ाने लगीं। अभिषेक बच्‍चन की दोस्‍त प्रीति जिन्‍टा ने ट्वीट के जरिये अभिषेक बच्‍चन से कहा मैं ए दिल है मुश्‍किल का ट्रेलर देख रही हूं, मुझे ऐश्‍वर्या को देखकर कुछ कुछ हो रहा है। बचाकर रखो। इसके जवाब में अभिषेक बच्‍चन ने कहा, सावधान। दूर रहो।

Amitabh Bachchan Aishwarya

बात यहां खत्‍म नहीं होती। इसके बाद अभिषेक बच्‍चन कॉमेडियन अदिति मित्‍तल के निशाने पर आए। अदिति ने लिखा कि ऐश्वर्या को पहले एक पेड़ से शादी करनी पड़ी, ताकि बाद में वो एक चट्टान से शादी कर सकें (मतलब अभिषेक से एक्टिंग नहीं होती, है ना?)।

Ae Dil Hai Mushkil 003

इसके जवाब में अभिषेक बच्‍चन ने लिखा कि आपके ट्वीट के आख़िर में लगा प्रश्न चिन्ह बताता है कि आपको मेरी एक्टिंग क्षमता पर संदेह है। मतलब मेरे पास सुधार की गुंजाइश है। हालांकि, इसके बाद हंसते हुए अदिति ने कहा कि आप तो रॉकस्‍टार हो।

इसमें कोई दो राय नहीं कि ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन आज की तारीख में बच्‍चन परिवार का सबसे चर्चित चेहरा हैं। भले ही ऐश्‍वर्या ज्‍यादा फिल्‍में अमिताभ बच्‍चन कर रहे हों। मगर, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन जितनी चर्चा अमिताभ बच्‍चन के हिस्‍से आजकल नहीं आ रही है।

जब ऐश्‍वर्या फिल्‍म सरबजीत से जुड़े एक प्रचार समारोह में उपस्‍थित थीं तो अभिषेक बच्‍चन के साथ ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन मीडिया के सामने कुछ फोटो शूट करना चाहती थी क्‍योंकि मीडिया ऐसा चाहता था। मगर, अभिषेक बच्‍चन ऐश्‍वर्या की बात को नजरअंदाज कर वहां से निकल गए और ऐश्‍वर्या बस बेबस होकर रह गईं थीं। जो बात चर्चा का विषय बन गई थी। ऐसी छोटी छोटी बातें बड़ा कुछ कह जाती हैं, जाने अनजाने में।

abhishek bachchan family

ऐसे में एक ही सवाल उठता है कि क्‍या बच्‍चन परिवार ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की लोकप्रियता का भार झेल पाएगा ? या जया बच्‍चन की तरह ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन भी अमिताभ बच्‍चन की विरासत को संभालने के चक्‍कर में जलसा की चारदीवारी के भीतर बंद हो कर रह जाएंगी? हालांकि, इस सवाल का जवाब तो आने वाले कल में छुपा है।