स्‍वरा भास्‍कर ने की देश में से एक धारा हटाने की वकालत

Spread the love

मुंबई। तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स और निल बट्टे सन्‍नाटा में शानदार अभिनय से अपनी अलग पहचान बना चुकीं स्‍वरा भास्‍कर ट्विटर चैट सेशन के दौरान भारत में से एक धारा को हटाने की वकालत करती नजर आई। इतना ही नहीं, उनकी सलेही मानी जाने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर भी इस संबंध में हुए एक प्रोग्राम में शिरकत कर अपना समर्थन दे चुकी हैं।

swara bhaskar 001

ट्विटर पर रविवार को एक सवाल-जवाब सत्र के दौरान एक प्रशंसक ने स्‍वरा भास्‍कर से पूछा कि क्या वह एक देश में एक समलैंगिक का किरदार निभाना पसंद करेंगी, जहां इस समुदाय को अभी भी अपनी पहचान के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र विषय में स्नातकोत्तर कर चुकीं स्वरा ने कहा, “हां, क्यों नहीं? पटकथा की मांग के अनुसार मैं किसी भी तरह की भूमिका निभाऊंगी। मेरा मानना है कि धारा 377 अनुपयोगी, शर्मनाक और पूर्व-आधुनिक है! इसे खत्म कर देना चाहिए!” स्‍वरा भास्‍कर पहले भी लेस्बियन, गे बाइसेक्सुअल, तथा ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) समुदाय का समर्थन कर चुकी हैं।

swara bhaskar Sonam kapoor

अनुकरणीय व्यक्तियों के बारे में पूछे जाने पर निल बट्टे सन्‍नाटा अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर ने कहा, “कोई एक नहीं। कैरियर के क्षेत्र में मेरिल स्ट्रीप व जूलियन मूरे और सार्वजनिक जीवन में महात्मा गांधी, नेल्सन मंडेला व मार्टिन लूथर किंग।”

एक प्रशंसक ने उसने पटकथा लेखक हिमांशु शर्मा से शादी के बारे में सवाल पूछा। इसके जवाब में स्‍वरा ने कहा, “फिलहाल कोई योजना नहीं है। जब फैसला कर लूंगी तो खुशी-खुशी इसकी घोषणा कर दूंगी।” -आईएएनएस