‘एमएस धोनी – द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में नहीं होगा इस बात का जिक्र, क्‍योंकि….

Spread the love

मुम्‍बई। यकीनन, भारतीय युवा क्रिकेट कप्‍तान एमएस धोनी के जीवन पर बनने वाली फिल्‍म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में बहुत सारी अनकही बातों को शामिल किया गया है। बेशक, महेंद्र सिंह धोनी के जीवन के अनछूए पहलूओं को भी इसमें समेटने का प्रयास किया गया है।

लेकिन, फिल्‍म निर्देशक ने एक मामले में सतर्कता दिखाते हुए एक विवादित बात का फिल्‍म में जिक्र करने से स्‍वयं को रोक लिया क्‍योंकि निर्माता निर्देशक को लगता है कि ऐसा करने से कुछ अच्‍छा होने की बजाय बहुत कुछ बिगड़ सकता है।
ms dhoni
दरअसल, ‘एमएस धोनी – द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में तीन तीन खिलाड़ियों के नाम उजागर नहीं किए गए, जिनको महेंद्र सिंह धोनी एक दिवसीय क्रिकेट के लिए उपयुक्‍त नहीं मानते थे और टीम से बाहर रखना चाहते थे। हालांकि, फिल्म में एक दृश्य के दौरान सुशांत सिंह राजपूत, जो धोनी बने हैं, कहते हुए नजर आएंगे कि ये तीनों खिलाड़ी एकदिवसीय टीम में फिट नहीं हो रहे हैं।

इस बारे में निर्देशक नीरज पांडे ने विशेष बातचीत के दौरान कहा, ‘इस फिल्म में तीनों खिलाड़ियों के नामों को छुपाने का फैसला किया है और इसका निर्णय एक बैठक के दौरान लिया गया। इसके काफी कुछ अच्छा होने के बजाए बिगड़ सकता था।’
neeraj-pandey
खिलाड़ियों के नामों को फिल्म में छुपाए जाने के पीछे किसी बड़े विवाद से बचने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर निर्देशक ने कहा, ‘मुझे इसमें विवाद खड़ा होने का अंदेशा था। इसलिए लगा था कि यह फिल्म को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। इसके साथ ही ये वे तीन क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो देश के लिए खेले थे। इस कारण इसे गलत तरीके में भी लिया जा सकता था।’