संगीतकार वाजिद ने कहा, जिन्‍दगी सबसे बड़ा रियलिटी शो

0
209

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर संगीत निर्देशक वाजिद अली का मानना है कि जिंदगी सबसे बड़ा रियलिटी शो है।

वाजिद ने कहा, “जिंदगी सबसे बड़ा रियलिटी शो है, क्योंकि आपको जिंदगी के हर स्तर पर संघर्ष करना पड़ता है। प्रत्येक व्यक्ति अपने सपनों को पूरा करने के लिए लड़ता है। किसी भी व्यक्ति की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि उसने अपने जिंदगी में कितना हासिल किया है।”

sajid wajid

साजिद-वाजिद की जोड़ी हाल में रियलिटी शो ‘रेडियो सुपर सिंगिंग टैलेंट शो सीजन 8’ में जज की भूमिका निभा रही है। रियलिटी शो के बारे में साजिद ने कहा, “गायकों के लिए ऐसे और अधिक प्लेटफार्म बनने चाहिए, जिससे वह अपनी प्रतिभा दिखा सके। सफलता किसी के हाथ में नहीं है, लेकिन ऐसा मौका हासिल करना जरूर अपने हाथ में है। सौभाग्य से गायकों को यह मौका मिल रहा है।”

वाजिद ने कहा कि माध्यम चाहे कोई भी हो, रेडियो हो या टेलीविजन अगर गायकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है तो यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा, “अगर हमें किसी गायक की आवाज पसंद आती है तो हम उसे आगे सिखाना चाहेंगे। इससे उनमें और आत्मविश्वास आएगा।”

हाल ही में संगीतकार साजिद-वाजिद ने अपना संगीत विद्यालय तालीम स्टूडियो का शुभारंभ किया है। साजिद ने कहा कि उनका स्टूडियो अधिकतम लोगों के लिए बनाया गया है। अगर कोई गायक संगीत सीखना चाहता है तो हम उसके लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

-आईएएनएस