‘सरनेम’ न बदलने के सवाल खुलकर सामने आईं ट्विंकल खन्‍ना

0
307

मुम्‍बई। आम तौर पर, भारतीय परंपरा के अनुसार विवाह के बाद लड़कियां अपने पिता का सरनेम छोड़कर पति का नाम सरनेम अपने नाम के पीछे लगाती हैं। मगर, बॉलीवुड में एक नया चलन चला, जो अजीबोगरीब है। पिता और पति दोनों का सरनेम जैसे कि विद्या बालन कपूर, करीना कपूर खान।

शायद इस चलन को देखते हुए उत्‍सुकतावश एक सज्‍जन ने अक्षय कुमार की पत्‍नी ट्विंकल खन्‍ना से सरनेम न लगाने को लेकर एक सवाल कई बार पूछा डाला। सवाल इतने बार पूछा कि आखिरकार ट्विंकल खन्‍ना को जवाब देना पड़ा।

twinkle-khanna-001

ट्विकंल खन्‍ना ने ट्विटर पर जवाब देते हुए कहा, ‘मुझसे पहले भी कई बार लोगों ने ऐसा सवाल किया है। लेकिन, किसी ने भी इस सज्‍जन व्‍यक्‍ति की तरह कड़े लहजे में नहीं पूछा। यह खन्ना हमेशा ही रहेगा। ‘#MarriedNotBranded’।’

दरअसल, ट्विटर यूजर ट्विंकल खन्‍ना को बार-बार ट्वीट करके पूछ रहा था कि ट्विंकल खन्‍ना अक्षय कुमार का सरनेम क्‍यों नहीं लगा रही हैं?। सवाल को इतने बार दोहराया कि ट्विंकल खन्‍ना को ट्विटर पर लिखकर जवाब देना ही पड़ा।

akshay kumar with twinkle

मजेदार बात तो यह है कि अक्षय कुमार भी खुद का सरनेम इस्‍तेमाल नहीं करते हैं। दरअसल, कुमार कोई सरनेम नहीं है। अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है, देखा जाए तो अक्षय कुमार का सरनेम भाटिया है, जो अक्षय कुमार खुद नहीं लगाते। वैसे कुछ भी हो, ट्विंकल खन्‍ना अपने पति देव अक्षय कुमार की तरह बिंदास बोलती हैं।