‘बेटी या बेटा’ के सवाल पर कुछ यूं बोलीं अभिनेत्री करीना कपूर

0
307

मुंबई। भारत में आयोजित हो रहे ग्लोबल सिटीजन मूवमेंट इन इंडिया को समर्थन देने आईं अभिनेत्री करीना कपूर का कहना है कि वह खुद भी संतान के तौर पर एक लड़की हैं और वह एक लड़की को ही जन्म देना पसंद करेंगी।

करीना कपूर ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा, “जहां भी मैं जाती हूं, मुझसे बस एक ही सवाल पूछा जाता है, जो मुझे व्यतिगत मामले में दखल लगता है। मुझसे और सैफ, हम दोनों से यह पूछा जाता है कि यह लड़का है या लड़की? क्या आपने पता लगा लिया है? मुझे कहना पड़ता है कि माफ कीजिए, इससे क्या फर्क पड़ता है।”

kareena kapoor 003

करीना कपूर ने कहा, “मैं भी संतान के तौर पर एक लड़की हूं और मैं एक लड़की को ही संतान के तौर पर पाना पसंद करूंगी। मैंने अपने माता-पिता के लिए शायद एक बेटे से बढ़कर किया है।”

ग्लोबल सिटीजन इंडिया एक ऐसा मंच है, जो जमीनी स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों, मीडिया प्रचार और ऑनलाइन सक्रियता द्वारा गरीबी, विषमता हटाकर सतत विकास के लक्ष्य की दिशा में भारत की यात्रा को आगे बढ़ाता है।

ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया का उद्घाटन मुंबई में 19 नवंबर 2016 को किया जाएगा। इस फेस्टिवल में रॉकबैंड कोल्ड प्ले व विभिन्न हस्तियों जे जेड, आमिर खान, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ, अर्जुन कपूर, दीया मिर्जा, मोनाली ठाकुर और शंकर एहसान लॉय की तिकड़ी के शामिल होने की उम्मीद है। -आईएएनएस