फिल्‍म निर्माताओं को अपनी सीमाएं पता होनी चाहिए – अजय देवगन

0
418

मुंबई। फिल्‍म निर्माता अजय देवगन ने फिल्‍म पार्च्‍ड के बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह फिल्म केवल महिलाओं के बारे में नहीं है, बल्‍कि पुरुषों के बारे में भी है क्‍योंकि समाज में दोनों पीड़ित हैं।

अजय देवगन ने एक अन्‍य सवाल के जवाब में कहा, ‘जब आप इस तरह की फिल्में बनाते हो तो निर्माता होने के नाते इससे होने वाले प्रभाव के लिए भी तैयार रहना चाहिए। हमने फिल्म में वास्तविकता को दिखाया है। लेकिन, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) भी सही हो सकता है। हम वास्तविकता की खातिर कुछ भी प्रदर्शित नहीं कर सकते।’

ajay-devgan

अजय देवगन ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि निर्माता को अपनी सीमाएं पता होनी चाहिए। इस फिल्म में हम किसी भी समस्या से नहीं गुजरे। हमें फिल्म के लिए वयस्क प्रमाण-पत्र चाहिए था, जो हमें मिला।”

फिल्‍म फेस्‍टीवलों से जुड़े सवाल के बारे में शिवाय निर्देशक ने कहा कि इस तरह की फिल्म को प्रमोट करने के लिए फिल्म फेस्टिवल बेहद महत्वपूर्ण हैं। यह फिल्म मेलबर्न और टोरंटो फेस्ट में भी गई, जहां इसे लोगों ने खूब सराहा।

parched movie

गौरतलब है कि फिल्म ‘पार्च्ड’ का निर्देशन निर्देशक लीना यादव ने किया है। इस फिल्म में दहेज प्रथा, शारीरिक हिंसा, जबरन विवाह, दुष्कर्म और मानसिक उत्पीड़न जैसे मुद्दों को उठाया गया है। -आईएएनएस