थोड़ी सी चूक, और अटकी सकती है ‘थिकिंग ऑफ हिम’ की शूटिंग

0
162

नई दिल्ली। अर्जेंटीना और भारत के निर्माताओं द्वारा मिलकर बनाई जा रही फिल्म ‘थिंकिंग ऑफ हिम’ की नेगेटिव फिल्म को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रोक दिया गया। इससे निर्माताओं को आर्थिक नुकसान की संभावना है।

यह घटना मंगलवार की है, जब सुरक्षाकर्मियों ने उनके सामान से नेगेटिव फिल्म को ‘संदिग्ध धातु’ समझ हवाईअड्डे पर रोक लिया।

फिल्म के निर्माता सूरज कुमार ने आईएएनएस को बताया, “सुरक्षाकर्मियों ने हमारा बैग रख लिया, जो तकनीकी रूप से इसे खोलने के योग्य नहीं थे। नेगेटिव एक बार सूरज की रोशनी के संपर्क में आने के बाह नष्ट हो जाती है। कोलकाता पहुंचने के बाद हमे पता चला कि हमारा सामान दिल्ली हवाईअड्डे पर ही है। वहीं कल रात हमारे बैग वापस मिले।”

victor banerjee

‘थिकिंग ऑफ हिम’ जॉनसन और सूरज फिल्म इंटरनेशनल की संयुक्त परियोजना है। इसमें दिग्गज अभिनेता विक्टर बनर्जी, राइमा सेन के अलावा अर्जेंटीना के अभिनेता हेक्टर बॉरदोनी और इलीओनोरा वेक्सनर प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फिल्म की टीम अपनी तकनीकी टीम के साथ अर्जेंटीना से कोलकाता शूटिंग के लिए पहुंची है। वह यहां कोलकाता, शांतिनिकेतन और सुंदरवन में शूटिंग करेगी।

सूरज ने कहा, “अगर सब कुछ ठीक रहा तो शूटिंग पांच सितंबर से शुरू की जाएगी। फिल्म की नेगेटिव अर्जेंटीना से लाई गई है। इसे विशेष रूप से हमारे लिए ही बनाया गया है, जो भारत में उपलब्ध नहीं है।”

उन्होंने कहा, “अगर यह खराब हो जाती है तो हमें शूटिंग रोकनी होगी, जिससे हमारा वित्तीय नुकसान होगा। वहीं नए स्टॉक के लिए महीने भर रुकना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास 120 लोगों की टीम है और स्टॉक की कीमत 50 लाख रुपये है।”

फिल्म के बारे में उन्होंने कहा, “फिल्म की कहानी अर्जेंटीना के फिल्म निर्माता पाब्लो सीजर ने लिखी है। फिल्म की लागत 45 करोड़ रुपये है।

सूरज ने कहा, “भारत के बाद फिल्म की शूटिंग 15 अक्टूबर से अर्जेंटीना और पेरिस में की जाएगी। अगले साल जुलाई-अगस्त तक हम इसे रिलीज करने की योजना बना रहे हैं।”

फिल्म की कहानी महान कवि रबिंद्रनाथ टैगोर और विक्टोरिया के बारे में है। विक्टोरिया के कारण टैगोर की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आया था।

-आईएएनएस