फवाद के किरदार ने बदला रणबीर कपूर का नजरिया

0
270

मुंबई। भले ही फवाद खान को बॉलीवुड में कदम रखे कम समय हुआ है। मगर, फवाद खान अपने हमउम्र सितारों से अधिक लोकप्रिय होते जा रहे हैं। अब ख़बर है कि रणबीर कपूर का नजरिया बदलने में फवाद खान के एक किरदार का बहुत बड़ा योगदान है।

पत्रिका ‘वॉग इंडिया’ के सितंबर 2016 के संस्करण में प्रकाशित निर्देशक राजा सेन द्वारा लिए गए साक्षात्कार में रणबीर कपूर ने फवाद ख़ान द्वारा ‘कपूर एंड संस’ में निभाए किरदार का हवाला देते हुए कहा कि इस प्रकार के किरदार से और कलाकारों के लिए अब दरवाजे खुल गए हैं।

Ranbir kapoor large

अभिनेता रणबीर कपूर ने यह भी कहा कि अगर पहले उनके पास समलैंगिक किरदार को निभाने का प्रस्ताव आता, तो अधिक संभावना थी कि वह इसे मना कर देते। इतना ही नहीं, रणबीर कपूर ने चुनौतीपूर्ण किरदारों को निभाने के लिए आलिया भट्ट (उड़ता पंजाब) और फवाद ख़ान (कपूर एंड संस) की जमकर सराहना की।

बड़े पर्दे पर समलैंगिक व्यक्ति के किरदार को निभाने के बारे में पूछे जाने पर रणबीर ने कहा, “निश्चित तौर पर करूंगा। लेकिन, यह भूमिका निभाई जा चुकी है। फवाद ने इस प्रकार का किरदार निभाकर अन्य कलाकारों के लिए रास्ता खोल दिया है। वैसे सच कहूं, अगर इससे पहले मेरे पास इस प्रकार का कोई प्रस्ताव आता तो शायद मैं मना कर देता।”

किसी फिल्‍म में सहायक अभिनेता के रूप में काम करने के बारे में पूछे जाने पर रणबीर कपूर ने कहा कि मैं फिल्म में सहायक भूमिका निभाने के लिए भी कुछ शर्तों के साथ तैयार हैं।

अभिनेता ने कहा, “अगर कल को राजकुमार हिरानी मुझे नई मुन्नाभाई एमबीबीएस में सर्किट का किरदार निभाने का प्रस्ताव देते हैं, तो मैं पूर्ण रूप से इसे निभाऊंगा और इस किरदार के साथ न्याय करने की कोशिश करूंगा।”

रणबीर कपूर वर्तमान में अपनी दादी कृष्णा के साथ रह रहे हैं और निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ड्रेगन’ के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। -आईएएनएस