ऐसे अमिताभ बच्‍चन के हाथ लगी ‘पिंक’

88

मुम्‍बई। भले ही शहंशाह अभिनेता अमिताभ बच्‍चन बॉलीवुड का सबसे बड़ा नाम हैं। मगर आपको जानकार हैरानी होगी कि शूजित सरकार निर्मित फिल्‍म पिंक अमिताभ बच्‍चन के लिए नहीं थी।

तो जिज्ञासा उठती है कि फिर यह फिल्‍म अभिनेता अमिताभ बच्‍चन तक कैसे पहुंची ? और बिग बी ने फिल्‍म पिंक करने के लिए हां कैसे कही ?

taapsee pannu with amitabh bachchan 003दरअसल हुआ यूं कि शूजित सरकार के पास पिंक निर्देशक निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी एक पटकथा लेकर आए और वे इस पटकथा पर एक बंगला भाषी फिल्‍म बनाना चाहते थे। पटकथा इतनी जबरदस्‍त थी कि शूजित सरकार का मन बंगला की जगह हिन्‍दी फिल्‍म बनाने का होगा।

इस पटकथा के नायक के लिए कई नामों पर माथा पच्‍ची की गई। अंत में निर्माता शूजित सरकार ने अमिताभ बच्‍चन को फोन लगाकर विचार साझा किया। अमिताभ बच्‍चन को भी पटकथा का विषय काफी रोचक लगा और उन्‍होंने वकील का किरदार करने के लिए हां कह दी। फिल्‍म 16 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

गौरतलब है कि निर्माता निर्देशक शूजिक सरकार अमिताभ बच्‍चन के साथ हाल में पिकू बना चुके हैं। फिल्‍म पिकू की सफलता ने अमिताभ बच्‍चन और शूजित सरकार के बीच संबंध बेहतर और विश्‍वासनीय बना दिए हैं।