अमिताभ का किरदार निभाना चाहते हैं सोनू सूद

0
196

नई दिल्ली। अपनी फिटनेस के लिए चर्चित और बॉलीवुड में अपने दम पर एक मकाम हासिल कर चुके अभिनेता सोनू सूद का कहना है कि अगर ‘दीवार’ फिल्म का रीमेक बने, तो वह इसमें अमिताभ बच्चन का किरदार निभाना चाहेंगे।

सोनू सूद का कहना है कि इस फिल्म में सुपरस्टार अभिनेता का हर अंदाज और डायलॉग बेहतरीन है और इसलिए यह उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में सोनू सूद से जब पूछा गया कि वह किस फिल्म की रीमेक में काम करना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा, “अमिताभ जी की फिल्म ‘दीवार’ बेहतरीन रूप से लिखी गई एक पटकथा है, जिसकी हर चीज शानदार है। ऐसी फिल्मों के कारण मुझ पर अभिनय का जुनून चढ़ा और प्रेरित हुआ तथा इससे ही मैंने संघर्ष की दुनिया में कदम रखा।”

sonu sood at abhinetri

सोनू सूद ने कहा, “हालांकि, यह बात सच है कि मैं उनके जितना बेहतरीन अभिनय नहीं कर पाऊंगा, लेकिन यह बात सच है कि अगर लोग मुझे इस किरदार के लायक समझते हैं तो मैं समझूंगा कि मेरी जिम्मेदारी पूरी हो गई।”

स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 में दिल्ली के ब्रैंड एम्बेसेडर सोनू से आगामी फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में लोकप्रिय हॉलीवुड कलाकार जैकी चेन के साथ काम करने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा, “मैंने उनके साथ लगभग पिछला पूरा साल बिताया और वह काफी बेहतरीन इंसान हैं। वह एक ऐसे अभिनेता हैं, जो हर चीज के लिए तैयार रहते हैं। वह अपनी हर फिल्म में इस तरह मेहनत करते हैं, जैसे यह उनकी पहली फिल्म हो।”

Sonu sood

‘दबंग’, ‘आर.राजकुमार’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से धाक जमा चुके अभिनेता सोनू ने कहा, “मैंने जैकी की स्टंट टीम के साथ एक्शन सीखा। उनका एक्शन अलग स्तर का है। मैंने अपने करियर में करीब 65 फिल्में की हैं और उसमें मैंने जितना एक्शन किया है अगर आप वहां देखेंगे, तो सारी फिल्मों का एक्शन एक में नजर आता है।”

सोनू का पाकिस्तानी फिल्म ‘इश्क पॉजीटिव’ में अतिथि भूमिका में देखा जाएगा। इस बारे में उन्होंने कहा, “मैं इस फिल्म में अपना ही अभिनय कर रहा हूं। एक प्रकार से मैं इस फिल्म का सूत्रधार हूं।”

इस प्रकार की पहल से पाकिस्तान और भारत के बीच के रिश्ते के और भी मजबूत होने के बारे में सोनू ने कहा कि ऐसा बिल्कुल मुमकिन है। उन्होंने कहा कि यहां के कलाकारों को भी पड़ोसी देश जाकर काम करना चाहिए। वहां के लोग आपको इतना प्यार करते हैं।

सोनू ने कहा, “सिनेमा एक ऐसा माध्यम है, जिससे रिश्ते और भी मजबूत होते हैं और संदेश अधिक लोगों तक पहुंचता है। हर कलाकार को इस बारे में सोचना चाहिए और इस प्रकार का काम करना चाहिए।”

दबंग दिल्ली के ब्रैंड एम्बेसडर के तौर पर जुड़ने के बारे में पूछे जाने पर सोनू ने कहा, “मैंने अपने करियर की शुरुआत ही दिल्ली से की। यहीं की बसों से मेरा संघर्ष शुरू हुआ। ‘दबंग’ फिल्म से मेरे करियर को एक नया मोड़ मिला और इसलिए जब ‘दबंग दिल्ली’ की बात होती है, तो ऐसा लगता है कि मेरी जिंदगी की किताब खुल रही है।”

कबड्डी पर फिल्म करने के बारे में सोनू ने कहा कि वह इस पर काम करना चाहेंगे और उन्होंने यह बात भी दावे के साथ कही कि वह इसमें काफी कमाल की कबड्डी खेलेंगे। अभिनेता ने कहा कि उन्होंने बचपन में काफी कबड्डी खेली है। आशा है कि कोई निर्देशक इस पर गौर करे।

-आईएएनएस