अभिनेता Jeff Goldblum से विशेष बातचीत

0
238

चेन्नई।’द इंडिपेंडेंस डे, ‘द फ्लाई’ और ‘जुरासिक पार्क’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाले अभिनेता जेफ गोल्डब्लम का कहना है कि फिल्में बनाने की प्रक्रिया और इन्हें देखने वाले दर्शक काफी परिपक्व हो गए हैं।

अपनी फिल्म ‘द इंडिपेंडेंस’ के सीक्वल ‘द इंडिपेंडेंस डे : रीसर्जन्स’ की रिलीज का इंतजार कर रहे जेफ ने आईएएनएस प्रतिनिधि हरिचरण पुडिपेद्दी को फोन पर सिडनी से एक साक्षात्कार में बताया, “पहली फिल्म में डेविड लेविंसन का किरदार निभाने के बाद से ही मैं इस दुनिया का प्रशंसक बन गया हूं। इससे मैं जीवन की और अधिक परवाह करने वाला बन गया हूं और इस दुनिया में मिलने वाले हर अवसर का शुक्रगुजार हूं।”

Jeff Goldblum
फिल्म के सीक्वल से अवगत होने के बारे में पूछे जाने पर जेफ ने कहा, “मैं आश्वस्त नहीं था कि वे सीक्वल पर काम करने वाले हैं कि नहीं? कुछ साल पहले मुझे निर्देशक रोनाल्ड एमेरिक और निर्माता डीन डेवलिन का फोन आया। उन्होंने कहा कि उन्होंने फिल्म के सीक्वल के लिए कहानी का विचार ढूंढ लिया है। जब मैंने इस कहानी के बारे में सुना, तो मैं काफी उत्साहित हुआ था। उन्होंने मेरे किरदार के साथ जो किया, वह मुझे काफी पसंद आया।”

जेफ ने कहा, “एक किरदार के साथ 20 साल तक जुड़े रहना काफी लंबा समय होता है। इस फिल्म के लिए शूटिंग शुरू करने से पहले, मैंने अपने किरदार पर एक बार फिर गौर किया और पाया कि यह काफी शिक्षिथ, प्रभावी और आकर्षक है। मैं इसे एक बार फिर देखने के लिए रोमांचित था।”

इस फिल्म के जरिए निर्देशक एमेरिक और जेफ एक बार फिर साथ आ रहे हैं। अभिनेता ने बताया कि निर्देशक काफी जुनूनी फिल्मकार हैं।

जेफ ने बताया, “रेनाल्ड की दूरदर्शिता पहले के मुकाबले इस बार काफी बड़ी है। फिल्म निर्माण की प्रक्रिया काफी परिपक्व हो गई है और दर्शक भी। निर्देशक नए नई चीजों और उन्नत प्रौद्योगिकी के जरिए जो भी उपलब्धि हासिल की है, वो बेहतरीन हैं। एक निर्देशक के रूप में वह और भी जुनूनी हो गए हैं।”

‘इंडिपेंडेंस डे’ कुछ जाबांज पुरुषों और महिलाओं की कहानी है, जो विलुप्त होने के कगार पर खड़े ग्रह को बचाने के लिए एकजुट होते हैं।

अभिनेता ने कहा, “शोधकर्ता हमें बताते हैं कि हमारे साथ इस ग्रह के बाहर से कोई संपर्क नहीं हुआ है, लेकिन कोई भी किसी अन्य ग्रह में जीवन न होने की बात को पूर्ण रूप से नहीं नकार सकता।”

जेफ की आगामी फिल्म ‘द इंडिपेंडेंस डे : रीसर्जन्स’ 24 जून को रिलीज होगी।