नवाजुद्दीन सिद्दिकी को पुरस्‍कार पर नहीं, अभिनय पसंद

0
202

मुंबई। बेहतरीन अभिनय के कारण बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी के लिए फिल्‍म समारोह अवार्ड मेल मिलाप स्‍थल है, जहां लोग अच्‍छे कपड़े पहनकर एक दूसरे से मिलते हैं।

जी हां, जब अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी से पुरस्‍कार समारोह संबंधित पूछा गया तो रमन राघव 2.0 अभिनेता ने कहा, “मेरे लिए अवॉर्ड्स मायने नहीं रखते। मुझे इनकी परवाह नहीं। अवॉर्ड समारोह के बाद अक्सर लोग भूल जाते हैं कि किसको क्या मिला, पर किसी भी कलाकार की प्रस्तुति, अभिनय हमेशा याद रखा जाता है। अवॉर्ड सिर्फ एक कड़ी है, जिसमें सभी एक-दूसरे से मिलते हैं, अच्छे कपड़े पहनते हैं।”

गौरतलब है कि अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी स्पेन 23 से 26 जून तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा) में काम की प्रतिबद्धताओं के चलते भाग नहीं ले पाएंगे। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी को दो पुरस्कारों के लिए नामांकन मिला है। इसमें फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में सहायक भूमिका और फिल्म ‘बदलापुर’ में नकारात्मक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का नामांकन मिला है।

Nawazuddin Siddiqui

हिन्‍दी सिने जगत में आ रहे परिवर्तनों के बारे में अपनी राय प्रकट करते हुए मांझी द माउंटेन अभिनेता ने कहा, “यह भारतीय सिनेमा में प्रयोग करना सबसे अच्छा दौर है। और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस तरह की फिल्में मिली। एक नई फिल्म में मैं रोमांटिक किरदार निभा रहा हैं। एक कलाकार के रूप में मैं इस तरह की शैलियों का प्रयोग कर रहा हूं। हर किसी को इसका लाभ लेना चाहिए।”

बॉलीवुड में टिकने के लिए टिप्‍स देते हुए टी3एन अभिनेता ने कहा, ‘इस उद्योग में बने रहने के लिए फिल्म साइन करने से पहले दो बार सोचना चाहिए।’

गौरतलब है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘रमन राघव 2.0’ शुक्रवार को रिलीज हुई है। यह फिल्म अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित है। अभिनेता और निर्देशक दोनों फिल्‍म रमन राघव 2.0 का प्रचार जोर शोर से कर रहे हैं। इस सिलसिले में नवाजुद्दीन सिद्दकी ब्लैक फिल्मों के लिए जाने जाने वाले फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप के साथ ‘किस्सा क्राइम का’ शो के लिए रेडियो जॉकी बने। दोनों रेडियो सिटी 91.1 एफएम के दो एपिसोड के लिए रेडियो जॉकी बने। नवाजुद्दीन ने रमन के रूप में आरजे रोहित वीर का शो ‘टका टक मुंबई’ को होस्ट किया।

Nawazuddin Siddiqui 002
इसके अलावा ‘रमन राघव 2.0’ में रमन का किरदार निभा रहे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी गुरुवार को आधी रात में ‘निशाचर’ की तरह मुंबई की सड़कों पर आम लोगों के बीच घूमे और मुंबई की नाइटलाइफ को देखा। फिल्म में रमन का किरदार रात के समय अधिक सक्रिय होता है, इसलिए फिल्म के निर्माताओं ने इसके प्रचार के लिए नवाजुद्दीन को रात में मुंबई की सड़कों पर उतारने एवं इसकी नाइटलाइफ से रूबरू कराने की योजना बनाई थी।

-आईएएनएस