24 India S2, अशीष विद्यार्थी और टीवी वापसी

0
291

हिंदी, कन्नड़, मलयालम और तेलुगू समेत विभिन्न भाषाओं की लगभग 200 फिल्मों में काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कलाकार आशीष विद्यार्थी दो दशकों के बाद छोटे पर्दे पर लौटे रहे हैं।

इतने अंतराल के बाद टीवी शो में आने को लेकर उन्हें कोई हिचक नहीं है क्योंकि उनका मानना है कि माध्यम कोई भी हो, कलाकारों को चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश होती है। आशीष विद्यार्थी आगामी टीवी श्रृंखला ’24 : सीजन 2′ में एक मादक पदार्थ व्यापारी के रूप में नजर आएंगे।

Ashish Vidyarthi
1990 के दशक में ‘दास्तान’ और ‘कुरुक्षेत्र’ जैसे शो में नजर आ चुके आशीष से जब यह पूछा गया कि क्या वह छोटे पर्दे पर और भी काल्पनिक शो में काम करेंगे, तो उन्होंने कहा, “कलाकार निरंतर चुनौतियों की तलाश में रहता है। अगर मैं खुद को देखूं तो मैंने ‘इस रात की सुबह नहीं’ से शुरुआत की थी। उसके बाद मैंने ‘बिच्छू’ जैसी व्यावसायिक फिल्में कीं और उसके बाद दक्षिण की ओर चला गया।”

आशीष विद्यार्थी ने खास मुलाकात में कहा, “मैं अपनी जिंदगी के हर पड़ाव का जश्न मनाता हूं। मुझे जो भी शैली मिले, मैं हर शैली में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करता हूं।”

आमतौर पर दर्शक नकारात्मक किरदार निभाने वाले कलाकारों से घृणा करते हैं। क्या उन्हें भी कभी दर्शकों की घृणा का सामना करना पड़ा? तो आशीष ने कहा, “मैं पिछले 24 वर्षो से इसका सामना कर रहा हूं। लेकिन, दर्शकों का प्यार आपको हर बार बेहतर चीजें करने के लिए प्रोत्साहित करता है और मैं उत्साहित महसूस करता हूं कि मुझे इतनी भाषाओं में काम करने का मौका मिला है।”

आशीष ने कहा, “सिनेमा में कई वर्ष काम करने के बाद मैं टीवी पर वापस लौट रहा हूं और यह शो कर रहा हूं। इसलिए यह मेरे लिए खास है और दर्शक मेरे इस किरदार से हैरान रह जाएंगे।”

लोकप्रिय अमेरिकी टीवी शो के भारतीय रूपांतरण के बारे में आशीष ने कहा, “हम कुछ ऐसा बना रहे हैं, जिस पर हमें गर्व है और दर्शक खुद को इससे जोड़कर देख पाएंगे। पटकथा और विषय को भारतीय रूप में तैयार किया गया है।”

क्या दर्शक आम पारिवारिक धारावाहिकों की जगह नए विषयों पर आधारित शो पसंद करेंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा, “जो लोग यह काम कर रहे हैं, वे करते रहेंगे। ऐसी चीजें भी होंगी जिसे दर्शक पसंद करेंगे और ऐसी भी जिसे वे पसंद नहीं करेंगे। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि उन्हें यह काम पसंद आए।”

’24 : सीजन 2′ में साक्षी तंवर, सुरवीन चावला, सिकंदर, हर्ष छाया, नील भूपलम, सपना पब्बी और सुधांषु पांडे भी हैं। धारावाहिक का प्रसारण 17 जुलाई से कलर्स चैनल पर शुरू होगा।

-आईएएनएस/नतालिया निंगथॉउजम