..आखिर क्यों ‘रमन राघव 2.0’ से परेशान हुए नवाजुद्दीन?

Spread the love

नई दिल्ली। आगामी फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में अपने कुख्यात सीरियल किलर के किरदार के लिए प्रशंसा बटोर रहे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी का कहना है कि उनके लिए इस किरदार में ढलना उनके लिए आसान नहीं था।

अभिनेता ने कहा कि उनके लिए फिल्म का अनुभव काफी परेशान कर देने वाला था। शूटिंग के वक्त एक समय ऐसा था, जब सही और गलत लाइनों के लिए बीच उलझन हो जाती थी।

raman raghav 2.0
अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म में कुख्यात सीरियल किलर रमन राघव की कहानी को दर्शाया गया है, जिसकी दहशत 1960 के दशक में पूरी मुंबई में फैली हुई थी।

इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी को रमन के किरदार में देखा जाएगा, वहीं रिक्की कौशल एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे।

‘द लंच बॉक्स’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मिस लवली’ और ‘लायर्स डाइस’ जैसी फिल्मों से फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन ने कहा कि फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद भी कुछ किरदार आपके जहन में जिंदा होते हैं और रमन राघव उनमें से एक है।

इस किरदार का जीवन पर पड़े प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर नवाजुद्दीन ने कहा, “निश्चित तौर पर इसका असर हुआ है। विशेषकर जब ऐसे कोई किरदार हो, जिनका प्रभाव इतना भयावह हो।”

नवाजुद्दीन ने कहा, “फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं काफी बीमार सा महसूस करता था। जब मुझे अस्पताल में भर्ती किया गया, तो मैं केवल फिल्म के दृश्यों के बारे में बात करता रहता था। भर्ती होने से पहले भी मेरा एक शूट बाकी था।”

अभिनेता ने कहा कि जब आप किसी दूसरे व्यक्ति का किरदार निभाते हो या इस धारणा में यकीन रखते हो कि आपको अपने निजी जीवन पर भरोसा नहीं करना है, तो यह आपके लिए निराशाजनक हो सकता है।

नवाज को इस फिल्म के अलावा ‘टीई3एन’ में अमिताभ बच्चन और विद्या बालन के साथ मुख्य भूमिका में देखा जाएगा।

अनुराग निर्देशित फिल्म में अपने किरदार के बारे में नवाजुद्दीन ने कहा, “यह अलग किरदार है, क्योंकि यह सामान्य नहीं है। उसके सोचने और देखने का तरीका अलग है और जब आप इस तरह के किरदार करते हो, तो आपके दिमाग केवल यहीं चीज आती है कि इस किरदार के साथ न्याय करना है।”

नवाजुद्दीन अभिनीत इस फिल्म को 69वें कान्स फिल्मोत्सव में काफी प्रशंसा मिली थी। फिल्म 24 जून को रिलीज होगी।

-आईएएनएस