एक्‍टर कार्थी के बारे में रोचक बातें

0
640

चैन्ने। तमिल सुपर स्‍टार कार्थी 25 मई 2016 को 39 वर्ष के हो जाएंगे। उनके चाहने वालों की दीवानगी तो देखो कि 24 मई 2016 को ही ट्विटर पर Happy Birthday KARTHI हैशटैग बना दिया।

Karthi actor 001
इस तमिल सुपर स्‍टार की कहानी बड़ी रोचक है। दरअसल, कर्तिक शिवकुमार एक्‍टर बनने के लिए फिल्‍म जगत में नहीं आए थे। कार्थी को फिल्‍म निर्देशन में दिलचस्‍पी थी।

कार्थी को मणिरत्‍नम ने अपनी फिल्‍म Aaytha Ezhuthu में रोल ऑफर किया था। मगर, कार्थी ने उस रोल को ठुकराते हुए मणिरत्‍नम के साथ इस फिल्‍म में सहायक निर्देशक बनने की इच्‍छा जाहिर की। इतना ही नहीं, इस फिल्‍म के हिन्‍दी रीमेक युवा में भी सहायक निर्देशक की भूमिक निभाई। दरअसल, कार्थी को विवेक ओबरॉय वाला किरदार तमिल फिल्‍म में ऑफर हुआ था।

कार्थी को घर से फिल्‍मों में अभिनय करने के लिए दबाव डाला जाता रहा, मगर, कार्थी का मन एक्‍टिंग से अधिक निर्देशन की तरफ था। मगर, 2005 में कार्थी ने निर्देशक आमिर सुलतान की फिल्‍म Paruthiveeran के लिए हां कही।

Karthi actor
फिल्‍म बनाने में काफी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा। एक समय तो ऐसा था कि फिल्‍म के डिब्‍बा बंद होने की बात तक सामने आई। फिल्‍म Paruthiveeran 2007 में रिलीज हुई। फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर एक साल से अधिक समय तक राज किया। इस फिल्‍म में बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्‍म फेयर बेहतरीन अभिनेता और तमिल नाडू स्‍टेट फिल्‍म अवार्ड से नवाजे गए।

उसके बाद कार्थी की तीन फिल्‍में बैक टू बैक क्रमश: Aayirathil Oruvan Muthu, Paiyaa, Naan Mahaan Alla 2010 में आई, तीनों फिल्‍मों में बेहतरीन अभिनय की सराहना की। पहली दो फिल्‍मों के लिए फिल्‍म फेयर बेस्‍ट एक्‍टर अवार्ड के लिए नामांकन भी हुआ।

इसके बाद एक दो फिल्‍मों के लिए आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा, मगर, 2014 में आई मद्रास ने कार्थी की खोई खूबसूरती फिर लौटा दी। हाल में, कार्थी Oopiri/Thozha में नजर आए, जो क्रमश: तेलुगु तमिल में बनी।

कार्थी की अगली फिल्‍म Kaashmora है, जिसका निर्देशक गोकुल कर रहे हैं। यह एक हॉरर फिल्‍म होगी। इस फिल्‍म में कार्थी की दोहरी भूमिका होगी। इससे पहले Siruthai में निभाई थी। इस फिल्‍म में कार्थी पहली बार Nayanthara अभिनेत्री के साथ रोमांस करते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा कार्थी दक्षिण अभिनेता शिवकुमार के बेटे और सिंघम, 24 फेम अभिनेता सूर्या शिवकुमार के भाई हैं।