पनामा पेपर्स में एमा वॉटसन का नाम

0
379

लॉस एंजेल्स। ‘हैरी पॉटर एंड द गोबलेट ऑफ फायर’ की अभिनेत्री एमा वॉटसन का नाम पनामा पेपर्स के डाटाबेस में शामिल है। वेबसाइट ‘इंडिपेंडेंट डॉट को डॉट यूके’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश पत्रिका ‘द स्पेक्टेटर’ को एमा का नाम पनामा पेपर्स घोटाले के बारे में अधिक जानकारी वाले एक डाटाबेस में मिला है।

खोजी पत्रकारों के अंतर्राष्ट्रीय संघ (आईसीआईजे) ने सोमवार शाम को अपनी वेबसाइट पर 2,00,000 से भी ज्यादा कंपनियों का डाटा प्रकाशित किया है।

एमा के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि 26 वर्षीय अभिनेत्री ने एक विदेशी कंपनी खोली थी। हालांकि प्रवक्ता ने साथ ही कहा कि उन्होंने कोई कर या वित्तीय लाभ नहीं उठाया।

emma watson
एमा के प्रवक्ता ने बयान में कहा, “एमा ने (कई हाईप्रोफाइल लोगों की तरह)भी केवल अपना नाम गुप्त रखने और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए विदेश में एक कंपनी खोली थी।”

उन्होंने कहा, “ब्रिटेन की कंपनियों के लिए अपने शेयरधारकों के नाम सार्वजनिक रूप से प्रकाशित करना जरूरी होता है, इसलिए इनसे वह अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी निजता बनाए नहीं रख सकती थीं। पहले भी उनकी सूचना सार्वजनिक किए जाने के कारण उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में पड़ गई थी।”

प्रवक्ता ने कहा, “विदेशी कंपनियां शेयरधारकों का विवरण प्रकाशित नहीं करतीं। एमा को इस विदेशी कंपनी से कोई कर या वित्तीय लाभ नहीं मिलता, केवल व्यक्तिगत सुरक्षा मिलती है।”

-आईएएनएस