थियेटर बॉलीवुड में जाने सीढ़ी नहीं : मेहर मिस्त्री

0
611

नई दिल्ली। मेहर मिस्त्री कालातीत क्लासिक ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के भारतीय थियेटर संस्करण में काम कर रही हैं।

वह एक थियेटर कलाकार हैं जो इस प्रसिद्ध संगीतमय शो से हासिल हुई प्रसिद्धि का लुफ्त उठा रही हैं।

उनका कहना है कि वह बॉलीवु़ड में जाने का विचार के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अपने पहले प्यार थियेटर को कभी नहीं भूलेंगी।

Meher Mistryनसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, सुप्रिया पाठक, कल्कि कोचलिन से लेकर रजत कपूर तक कई सारे कलाकार हैं जिन्होंने बॉलीवुड के अपने करियर और थियेटर के बीच बेहतरीन संतुलन साधा है और मेहर का इरादा भी ऐसा ही कुछ करने का है।

बॉलीवुड के सपनों के बारे में पूछे जाने पर मेहर बताती हैं कि वह इसे किसी बदलाव के रूप में नहीं देखती हैं।

मेहर ने आईएएनएस को मुंबई से फोन पर बताया, “मैं तब तक काम करना चाहती हूं जब तक मैं काम करने में सक्षम हूं और जब तक मेरे पास काम आता रहे। हां, मैं सभी माध्यमों में काम करना चाहती हूं। लेकिन मैं इसे इस नजर से नहीं देखती कि थियेटर हो गया, अब फिल्में की जाए। मुझे कैमरा के सामने काम करना पसंद है। मैं फिल्मों में भी काम करने की उम्मीद करती हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से थियेटर में काम करना जारी रखूंगी।”

मेहर लंबे समय से थियेटर में काम कर रही हैं और कई टेलीविजन विज्ञापन में भी नजर आई हैं जिसमें अमेजन इंडिया, हैवेल्स एप्लाइंसेज, वासन आई केयर और पेप्सोडेंट के विज्ञापन शामिल हैं। वे कहती हैं, “मैंने पूर्व में थोड़ा-बहुत स्क्रीन पर काम किया है और वास्तव में यह अद्भुत अनुभव रहा है।”

उन्होंने कहा, “इसलिए मैं दोनों करना चाहूंगी. मैं नहीं समझती की थियेटर फिल्मों में जाने की सीढ़ी है।”

मेहर को प्रसिद्धि ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के भारतीय संस्करण में काम करके मिली, जिसे पिछले साल डिजनी भारत लेकर आई। इसके शो काफी हिट रहे हैं और दूसरी बार भी इसे किया जा रहा है।

मेहर ने ‘सिलवट’ नाम की एक छोटी फीचर फिल्म में भी काम किया है। अब वह अपने म्यूजिकल शो की सफलता के बाद खुशी से झूम रही हैं।

-आईएएनएस/सुगंधा रावल