परेश रावल ने तोड़ा नियम, भरा जुर्माना

0
218

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने सोमवार को दिल्ली में सम-विषम नियम तोड़ने पर 2,000 रुपये का जुर्माना भरा और कहा, ‘इस गंभीर गलती के लिए अरविंद जी और दिल्लीवालों से माफी मांगता हूं।’

रावल सोमवार सुबह अपनी निजी कार से संसद जा रहे थे जिसकी नंबर प्लेट सम संख्या (डीएल9सी एई1914) की थी। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को केवल विषम संख्या वाले वाहनों को ही चलने की अनुमति थी।

paresh rawal

भाजपा सांसद ने न सिर्फ जुर्माना भरा, बल्कि इसकी रसीद भी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा, “गंभीर गलती की..सॉरी, अरविंद जी (मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल) और दिल्लीवालों।”

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) शरद अग्रवाल ने आईएएनएस को बताया, “परेश रावल पार्लियामेंट स्ट्रीट सर्किल पर पकड़े गए थे, जहां उन्होंने नगद चालान भरा।”

दिल्ली सरकार ने सोमवार से शुरू हुए बजट सत्र के मद्देनजर सांसदों को संसद ले जाने के लिए दिल्ली परिवहन निगम की विशेष बस सेवा की शुरुआत की है।

दिल्ली में प्रदूषण घटाने के लिए सम-विषम योजना का दूसरा चरण 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लागू किया गया है। इसका पहल चरण 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चला था। आईएएनएस