सोफी चौधरी को अपनी कदकाठी पर गुमान

0
221

मुंबई। लंदन में पली-बढ़ीं गायिका-अभिनेत्री सोफी चौधरी को अपनी कदकाठी पर गुमान है। उनका कहना है कि जब वह लंदन में थीं तो वहां सभी लड़कियों की लंबाई अमूमन अच्छी खासी थी। लेकिन जब वह मुंबई पहुंचीं तो उन्हें एहसास हुआ कि उनकी भी कदकाठी काफी अच्छी है।

फिटनेस और पोषण पर एक चर्चा के दौरान सोफी ने कहा, “लंदन में दो-तीन देसी लड़कियों को छोड़ कर बाकी सभी लंबी, गोरी और दुबली थीं। मुंबई आने के बाद जब मैंने एमटीवी के लिए काम करना शुरू किया, मुझे लगा कि मेरी कदकाठी भी अच्छी है। यहां की लड़कियां मुझे बेहद दुबली और छोटे कद की नजर आईं। ऐसे में जाहिर तौर पर मुझे अपनी कदकाठी अच्छी लगी।”

सोफी ने कहा, “मैं दुबली हूं, लेकिन ‘डंडी’ की तरह नहीं हूं। आम भारतीय लड़कियों के पैर बेहद दुबले होते हैं और पेट बढ़ा होता है, लेकिन मेरा पेट कभी बढ़ा हुआ नहीं रहा। मेरा शरीर और पैर तंदुरुस्त रहे।”

सोफी ने कहा, “अपने शरीर को लेकर मुझमें आत्मविश्वास था। मैं अन्य लड़कियों से बिल्कुल अलग थी और यही मेरे लिए फायदे की बात थी।”

उन्होंने कहा, “अगर मैं व्यायाम नहीं करती तो मैं खुद को कमजोर महसूस करती हूं। मैं यह दुबली होने के लिए नहीं करती। व्यायाम न करने पर मुझे अच्छा और सकारात्मक महसूस नहीं होता। मैं डायटिंग नहीं करती, बल्कि एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाती हूं।” (आईएएनएस)